इस तरह सोनाली बेंद्रे ने जीती कैंसर से जंग, ये 5 सेलेब भी इस जानलेवा बीमारी को दे चुके हैं मात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 4, 2018 04:55 PM2018-12-04T16:55:16+5:302018-12-04T16:55:16+5:30

Next

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे मेटास्टैटिक कैंसर का इलाज कराकर वापस अपने घर मुंबई आ गई हैं। सोनाली ने पांच महीने पहले जुलाई में कैंसर से पीड़ित होने की खबर दी थी और उनका न्यूयॉर्क में इलाज चल रहा था। सोनाली ने कहा कि घर वापस आना एक ऐसा एहसास है जिसे मैं शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता लेकिन अपने परिवार और दोस्तों से मिलने की मुझे बहुत खुशी है। सोनाली ने बताया है कि कैंसर के इलाज के दौरान कीमोथेरेपी के कारण उनकी आंखें प्रभावित हुई हैं। इसलिए वो इस दौरान कुछ पढ़ नहीं सकी।

बॉलीवुड के 'दबंग' अभिनेता सलमान खान भी गंभीर बीमारी से जूझ चुके हैं। इंडस्ट्री में भाई के नाम से महशूर सलमान साल 2007 में न्यूरोपैथिक डिसऑर्डर 'ट्रिगेमिनल न्यूरेलिया' का इलाज करा चुके हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला साल 2012 में ओवेरियन कैंसर से पीड़ित थी। इलाज के लिए उन्हें अमेरिका जाना पड़ा था। उन्होंने हिम्मत और साहस के साथ कैंसर का मुकाबला किया और स्वस्थ होकर वापस भारत आई।

बीमारी से लड़ने को जो जज्बा युवराज सिंह ने दिखाया वो वाकई तारीफ़ के काबिल है। इंडियन क्रिकेट टीम के इस पूर्व खिलाड़ी को सेमिनोमा का सामना करना पड़ा। उनके फेफड़े में ट्यूमर हो गया था। इलाज के बाद अब वो स्वस्थ जीवन जी रहे हैं।

फिल्म 'बैंग बैंग' की शूटिंग के दौरान बॉलीवुड के इस मोस्ट हैंडसम एक्टर को स्टंट करते हुए चोट लग गई थी। उनका मुंबई के हिंदुजा अस्पताल इलाज चला और ब्रेन सर्जरी के जरिए दो महीने पुराने ब्लड क्लॉट को निकालना पड़ा।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे हैं। जिसकी सूचना उन्होंने खुद ट्विटर पर दी थी। इस वक्त वह इलाज के लिए देश से बाहर लंदन में हैं। जहां उनका एक जानें-माने अस्पताल में इलाज चल रहा है। मीडिया में खबरें आई थी कि इरफान कुछ दिन पहले इंडिया भी आए थे और उनका इलाज सही चल रहा है।