बर्थडे स्पेशल: 45 की हुईं ऐश्‍वर्या राय बच्चन, सलमान खान के अलावा इन स्टार्स के साथ जुड़ा था नाम

By ललित कुमार | Published: November 1, 2018 08:02 AM2018-11-01T08:02:35+5:302018-11-01T08:02:35+5:30

Next

साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकीं ऐश्‍वर्या राय बच्चन आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं, ऐश्‍वर्या राय का जन्म 1 नवम्बर, 1973 मंगलौर कर्नाटक में हुआ था। हाल ही ऐश्‍वर्या की फिल्म फन्ने खान रिलीज़ हुई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को कोई खास कामयाबी नहीं मिली। अपनी खूबसूरती और एक्‍ट‍िंग के दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली ऐश्‍वर्या की लव लाइफ भी खूब चर्चा में रही।

राजीव मूलचंदानी: साल 1994 मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के बाद ऐश्‍वर्या राय का नाम मॉडल राजीव मूलचंदानी के खूब चर्चा में रहा था दोनों को कई बार एक साथ देखा गया था। खबरों की मानें ऐश्‍वर्या की खूबसूरती पर फिदा होने के बाद राजीव ने मनीषा कोईराला के साथ अपने रिलेशनशिप को खत्म कर लिया था।

सलमान खान: सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय की लव लाइफ से पूरा जग जाहिर है। सलमान और ऐश्‍वर्या का अफेयर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट से शुरू हुआ था। लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद सलमान के बुरे बर्ताव के कारण दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

विवेक ओबरॉय: इसके बाद ऐश्‍वर्या राय का अफेयर साल 2003 में विवेक ओबरॉय के साथ खूब चर्चा में रहा था। दोनों की बढ़ती नजदीकि‍यों से सलमान खान काफी नाराज थे। इसके लिए सलमान ने विवेक को धमकी तक दे डाली थी।

ऋतिक रोशन: संजय गढ़वी के निर्देशन में बनी फिल्म 'धूम 2' में ऐश्‍वर्या राय और ऋतिक रोशन के लिप लॉक सीन के बाद मीडिया में कयास लगाए गए कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है, लेकिन हालांकि दोनों स्टार्स ने कभी इस बात को ऑफिसियल एक्सेप्ट नहीं किया।

अभिषेक बच्‍चन: साल 2006 में भी आखिरी बार ऐश्‍वर्या का नाम जूनियर बच्चन यानि अभिषेक बच्चन के साथ जुड़ा। दोनों की लवस्‍टोरी फिल्म 'गुरु' के सेट पर शुरू हुई और फ‍िर फिल्म 'बंटी और बबली' के आइटम सॉन्ग पर खत्म हुई। इसके बाद दोनों फिल्म 'धूम 2' में साथ नजर आए। 'गुरु' की सक्सेस पार्टी में अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज कर द‍िया। इसके बाद साल 2007 में अभ‍िषेक ऐश्‍वर्या एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए।