रणबीर की फिल्म 'एनिमल' ने ₹600 करोड़ का आंकड़ा पार किया, कमाई के मामले में नोर्थ अमेरिका में रचा इतिहास

By रुस्तम राणा | Published: December 9, 2023 02:19 PM2023-12-09T14:19:57+5:302023-12-09T14:19:57+5:30

Next

रणबीर कपूर की 'एनिमल' न केवल भारत में, बल्कि दुनिया भर में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। एक्शन फिल्म ने एक और मील का पत्थर पार कर लिया है। फिल्म ने दुनिया भर में ₹600 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया। इतना ही नहीं, एनिमल उत्तरी अमेरिकी बाजार में भी एक मील के पत्थर तक पहुंच गया, जहां उसने आठ दिनों में 10 मिलियन डॉलर की कमाई की।

शनिवार को, फिल्म व्यापार विश्लेषक रमेश बाला ने ट्वीट किया कि एनिमल अब उत्तरी अमेरिका में शीर्ष सात सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में है। उन्होंने एक्स पर लिखा, "इतिहास बन गया!! एनिमल ने आज एक बड़ा मील का पत्थर पार कर लिया। यह 10 मिलियन डॉलर को पार कर गया और अब भारतीय फिल्मों के लिए उत्तरी अमेरिका में शीर्ष 7 कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है। कई और मील के पत्थर आने वाले हैं!!"

निर्माताओं ने शनिवार को इंस्टाग्राम कैप्शन के साथ एनिमल के विश्वव्यापी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में एक अपडेट भी जारी किया, "ब्लॉकबस्टर की जीत जारी है।" टी-सीरीज़ ने फिल्म से रणबीर कपूर का एक पोस्टर साझा किया, जिसमें लिखा था, "दुनिया भर में 8 दिन की कमाई ₹600.67 करोड़।"

एनिमल को टी-सीरीज़ के तहत भूषण कुमार और कृष्ण कुमार, मुराद खेतानी के सिने1 स्टूडियो और प्रणय रेड्डी वांगा की भद्रकाली पिक्चर्स का समर्थन प्राप्त है। बॉक्स ऑफिस पर इसकी टक्कर विक्की कौशल की 'सैम बहादुर' से हुई और यह विजेता बनकर उभरी।

रणबीर कपूर की रिवेंज ड्रामा 1 दिसंबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। एनिमल में रणबीर के साथ बॉबी देओल, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। यह फिल्म अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह फेम संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित है।