Sports Top Headlines: शास्त्री की नजर में विदेश में प्रदर्शन के मामले में यह टीम अव्वल, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: September 6, 2018 07:12 AM2018-09-06T07:12:35+5:302018-09-06T07:12:35+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही बुधवार (5 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 6th september 2018 | Sports Top Headlines: शास्त्री की नजर में विदेश में प्रदर्शन के मामले में यह टीम अव्वल, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली, 5 सितंबर: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी और पांचवें टेस्ट से पहले टीम इंडिया के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इस बीच कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम का बचाव करते हुए है कि विदेशों में प्रदर्शन के मामले में यह टीम पिछले 15-20 सालों की सबसे बेहतरी टीम है। दूसरी ओर राहुल द्रविड़ के पिछले साल बैटिंग सलाहकार नहीं बनने की चर्चा एक बार फिर सामने आ गई है। दूसरी ओर अगले आईपीएल से काफी पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से जुड़ी रोज नई खबरें सामने आ रही हैं।

विदेशों में प्रदर्शन के मामले में पिछले 20 सालों में यह सबसे बेहतर टीम: शास्त्री

भारतीय टीम ने इंग्लैंड से टेस्ट श्रृंखला गवां दी है लेकिन कोच रवि शास्त्री का मानना है कि मौजूदा टीम पिछले 15-20 साल में विदेशों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम है। भारतीय टीम चौथे टेस्ट में 62 रन से हार गयी जिससे वह पांच मैचों की श्रृंखला में 1-3 से पिछड़ गयी। श्रृंखला का अंतिम मैच शुक्रवार से यहां के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। (पूरी खबर पढ़ें)

IPL में आरसीबी के गेंदबाजी कोच होंगे आशीष नेहरा

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के नए सीजन के लिए आशीष नेहरा को गेंदबाजी कोच बनाया है। इससे पहले आरसीबी ने गैरी कर्स्टन को कोच बनाया था। बता दें कि आशीष नेहरा पिछले साल आरसीबी से जुड़े थे और मेंटर की भूमिका में नजर आए थे। आरसीबी का कोच चुने जाने के बाद नेहरा ने कहा कि पिछले सत्र में मुझे आरसीबी कोचिंग टीम से जुड़ने का सौभाग्य मिला। (पूरी खबर पढ़ें)

कोहली ने मांगी थी रेफरी से माफी!

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर के सबसे शर्मिंदगी भरे क्षण का खुलासा किया है जब 2012 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर वह दर्शकों की तरफ बीच की अंगुली दिखाते हुए कैमरे में कैद हुए थे। 2012 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान दर्शकों के तानों से नाराज कोहली ने दर्शकों के एक वर्ग की तरफ बीच की अंगुली दिखाई थी। (पूरी खबर पढ़ें)

'शास्त्री से मिलने के बाद द्रविड़ ने बैटिंग कोच पद ठुकरा दिया था'

सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की हार के बाद कोच रवि शास्त्री और बैटिंग कोच संजय बांगड़ की विदेशी धरती पर टीम की बल्लेबाजी की समस्याओं को दूर करने में असफलता पर सवाल उठाया था। अब उन्होंने कहा है कि वह चाहते थे कि राहुल द्रविड़ विदेशी दौरों के लिए भारतीय टीम के बैटिंग कोच बनें लेकिन ये योजना खटाई में पड़ गई। (पूरी खबर पढ़ें)

एलेस्टेयर कुक के ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में कोई भारतीय नहीं

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है और भारत के खिलाफ पांचवां टेस्ट उनके करियर का आखिरी मैच होगा। संन्यास की घोषणा के बाद कुक ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। कुक के इस प्लेइंग इलेवन में हैरान करने वाली बता यह है कि इसमें उन्होंने किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम गूच को कुक ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है। (पूरी खबर पढ़ें)

पीएम ने एशियन गेम्स में देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18वें एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से बुधवार को मुलाकात कर उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से कहा कि उनके प्रदर्शन से देश का गौरव बढ़ा है। पीएम ने उम्मीद जताई कि सभी खिलाड़ी जीत के बावजूद अपनी मेहनत जारी रखेंगे और तमाम प्रसिद्धियों और प्रशंसा के बावजूद खेलों पर अपना ध्यान बरकरार रखेंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 6th september 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे