Sports Top Headlines: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 233 रनों की बढ़त, एशियन गेम्स में भारत ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

By सुमित राय | Published: September 2, 2018 08:02 AM2018-09-02T08:02:26+5:302018-09-02T08:02:26+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही शनिवार (1 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 2nd september 2018 and asian games updates | Sports Top Headlines: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 233 रनों की बढ़त, एशियन गेम्स में भारत ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Sports Top Headlines: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 233 रनों की बढ़त, एशियन गेम्स में भारत ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

नई दिल्ली, 2 सितंबर। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 260 रन बना लिए थे और इंग्लैंड की कुल बढ़त 233 रन की हो गई है। वहीं 18वें एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 स्वर्ण, 24 रजत और 30 कांस्य पदक सहित कुल 69 पदक जीते जो उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2010 में ग्वांग्झू खेलों में था जब उसने 14 स्वर्ण सहित 65 पदक जीते थे। 

बटलर के अर्धशतक से इंग्लैंड को 233 रनों की बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने जोस बटलर (69) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 260 रन बना लिए थे। दिन का खेल समाप्त होते समय सैम कुरेन 37 रन बना क्रीज पर मौजूद थे। इंग्लैंड की कुल बढ़त 233 रन की हो गई है। भारत ने इससे पहले इंग्लैंड के 246 रन के जवाब में 273 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी। (पूरी खबर पढ़ें यहां)

एशियन गेम्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ भारत ने किया अपने अभियान का अंत

मुक्केबाज अमित पंघल और ब्रिज में पुरूष युगल जोड़ी के स्वर्ण पदकों के दम पर भारत ने एशियाई खेलों में अब के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ शनिवार को यहां अपने अभियान का शानदार अंत किया। भारतीय पुरूष हाकी टीम ने कांस्य पदक के मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीतकर ओलंपिक के लिये क्वालिफाई करने की टीस को कम किया जबकि महिला स्क्वैश टीम को फाइनल में हारने के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा। (पूरी खबर पढ़ें यहां)

इंडिया ब्लू दलीप ट्रॉफी के फाइनल में, इंडिया रेड से होगा सामना

इंडिया ब्लू ने दलीप ट्रॉफी चार दिवसीय मैच में शनिवार को इंडिया ग्रीन के खिलाफ ड्रॉ मैच में पहली पारी के बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल कर फाइनल में जगह पक्की की। इंडिया ब्लू का चार सितंबर से खेले जाने वाले फाइनल में इंडिया रेड से सामना होगा। (पूरी खबर पढ़ें यहां)

एशिया कप में नहीं खेलेंगे विराट, रोहित को मिली कमान

दुबई में 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। विराट कोहली को इस टूर्नामेंट में आराम दिया गया है। वहीं, चोट से जूझ रहे भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। नये चेहरे के तौर पर खलील अहमद को जगह दी गई है। एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली बीसीसीआई की चयन समिति ने शनिवार को एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा की। (पूरी खबर पढ़ें यहां)

एशियन गेम्स: रानी रामपाल होंगी समापन समारोह में भारतीय दल की ध्वजवाहक

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल 18वें एशियन गेम्स के समापन समारोह में भारतीय दल की ओर से ध्वजवाहक होंगी। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के प्रेसिडेंट नरिंदर बत्रा ने शनिवार को ये जानकारी दी।  (पूरी खबर पढ़ें यहां)

मलिंगा की एक साल बाद हुई श्रीलंकाई टीम में वापसी

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की एक साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। मलिंगा को एशिया कप के लिए श्रीलंकाई टीम में जगह मिली है। मलिंगा के अलावा दिनेश दांडीमल को भी टीम में जगह दी गई है, जो बैन के कारण पिछले छह मैच नहीं खेल पाए थे।(पूरी खबर पढ़ें यहां)

Web Title: sports top headlines news in hindi 2nd september 2018 and asian games updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे