एशिया कप में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, रोहित शर्मा को मिली कमान, ये नया चेहरा टीम में हुआ शामिल

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच भी मैच खेला जाना है जो 19 सितंबर को दुबई में होगा।

By विनीत कुमार | Published: September 1, 2018 01:29 PM2018-09-01T13:29:41+5:302018-09-01T13:37:39+5:30

virat kohli rested rohit sharma named captain for asia cup 2018 | एशिया कप में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, रोहित शर्मा को मिली कमान, ये नया चेहरा टीम में हुआ शामिल

एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा

googleNewsNext

नई दिल्ली, 1 सितंबर: दुबई में 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। विराट कोहली को इस टूर्नामेंट में आराम दिया गया है। वहीं, चोट से जूझ रहे भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। नये चेहरे के तौर पर खलील अहमद को जगह दी गई है। एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली बीसीसीआई की चयन समिति ने शनिवार को एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा की।

एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से होना है। इसमें भारत के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान और क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट से आने वाली एक अन्य एशियाई टीम भी हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का भी मैच होना है जो 19 सितंबर को दुबई में खेला जायेगा।

बता दें कि कोहली को आराम दिये जाने की अटकलें पहले से लगाई जा रही थीं। कोहली के चोट की समस्या भी पिछले कुछ दिनों से चर्चा में रही है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कोहली को काउंटी टीम सर्रे के लिए खेलना था, हालाकि गर्दन में चोट के कारण बाद उन्होंने काउंटी में नहीं खेलने का फैसला किया। इसके बाद लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के दौरान कोहली की पीठ की पुरानी चोट उभरकर सामने आई थी।

वैसे ये पहली बार नहीं है जब कोहली को बतौर कप्तान आराम दिया गया है। पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ भारत में वनडे सीरीज के दौरान रोहित शर्मा टीम की सफलतापूर्वक कप्तानी कर चुके हैं। साथ ही इस साल भी निदाहास ट्रॉफी के दौरान कोहली को आराम दिये जाने के समय भी रोहित शर्मा ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी और टीम को चैम्पियन बनाने में भी कामयाब रहे थे। निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर छक्के की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को हराया था। 

एशिया कप में भारत को अपना पहला मैच 18 सितंबर को खेलना है। इसके बाद अगले ही दिन 19 तारीख को भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से होगा। टूर्नामेंट का फाइनल 28 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।

Open in app