Sports Top Headlines: एशिया कप में आज भारत का सामना अफगानिस्तान से, कोरिया ओपन का भी आगाज

By विनीत कुमार | Published: September 25, 2018 07:26 AM2018-09-25T07:26:54+5:302018-09-25T07:26:54+5:30

Sports world top news and highlights: खेल जगत में कौन सी खबरें रही सोमवार (24 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 25th september 2018 | Sports Top Headlines: एशिया कप में आज भारत का सामना अफगानिस्तान से, कोरिया ओपन का भी आगाज

Sports Headlines

नई दिल्ली, 25 सितंबर:एशिया कप में आज भारत और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। भारत पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुका है और ऐसे में उसकी कोशिश आज के मैच के साथ अपनी तैयारियों का जायजा लेने की होगी। माना जा रहा है कि भारत का मुकाबला फाइनल में पाकिस्तान से हो सकता है। हालांकि, इसका फैसला बुधवार को ही हो सकेगा जब पाक टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी। दूसरी ओर से आज से बैडमिंटन टूर्नामेंट कोरिया ओपन का भी आगाज होने जा रहा है।

एशिया कप: भारत Vs अफगानिस्तान

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप सुपर फोर के अंतिम मैच में मंगलवार को जब अफगानिस्तान का सामना करेगी तो उसे उम्मीद रहेगी कि अब तक बल्लेबाजी का खास मौका नहीं पाने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त मौका मिलेगा। भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है और वह अपना अजेय अभियान जारी रखने में कसर नहीं छोड़ेगा लेकिन खिताबी मुकाबले से पहले वह अपने सभी विभागों को पूरी तरह से तैयार करना चाहेगा। (पूरी खबर पढ़ें)

मुझे बलि का बकरा बनाया गया: एंजेलो मैथ्यूज

एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तानी पद से हटाए गए श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि उन्हें 'बलि का बकरा' बनाया जा रहा है। मैथ्यूज ने सोमवार को श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड पर आरोप लगाते हुए कहा कि एशिया कप में शर्मनाक प्रदर्शन के लिए बोर्ड केवल उन्हें जिम्मेदार ठहराने पर जुटा है। (पूरी खबर पढ़ें)

महिला क्रिकेट: भारत की श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अजेय बढ़त

अनुजा पाटिल के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को चौथे टी-20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया। मैदान गीला होने के कारण इस मैच को 17-17 ओवर का कर दिया गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 17 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 134 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय टीम ने लक्ष्य को 15.4 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया (पूरी खबर पढ़ें)

मोईन अली को 'ओसामा' कहे जाने वाले के मामले में जांच बंद

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एशेज सीरीज-2015 के दौरान इंग्लैंड के मोईन अली के एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी द्वारा उन्हें 'ओसामा' कहे जाने संबंधी दावे के मामले में जांच बंद कर दी है। सीए ने कहा है कि उसे अपनी जांच के दौरान कोई नहीं जानकारी नहीं मिली और मोईन भी इस मामले को और आगे ले जाने के पक्ष में नहीं हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

कोरिया ओपन: भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे साइना और समीर 

साइना नेहवाल और समीर वर्मा मंगलवार से शुरू हो रहे 600,000 डॉलर इनामी कोरिया ओपन विश्व टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे। एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद जापान ओपन में नहीं खेलने वाली साइना पिछले हफ्ते चीन ओपन के पहले दौर की शिकस्त की निराशा को भुलाना चाहेंगी। वह पहले दौर में कोरिया की किम ह्यो मिन से भिड़ेंगी। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 25th september 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे