sports top headlines news in hindi 13th october 2018 india vs west indies test update | Sports Top Headlines: चेज के संघर्ष से संभला विंडीज, टेस्ट रैंकिंग में कोहली का जलवा बरकरार
Sports Headlines

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर: भारत के खिलाफ हैदराबाद में जारी दूसरे टेस्ट में रोस्टन चेज से संघर्षपूर्ण पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 295 रन बना लिये। पहले दिन वेस्टइंडीज ने 7 विकेट गंवाए। चेज 98 रन बनाकर जमे हुए हैं। वहीं कप्तान जेसन होल्डर 52 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी करते हुए वेस्टइंडीज को 300 के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, भारत की ओर से उमेश यादव और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट झटके। (पूरी खबर पढ़ें)

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया स्टेडियम में होगा चौथा वनडे

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पैसों की कमी और मैच आयोजित कराने की असमर्थता सहित मुफ्ट टिकट के विवाद के बीच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला चौथा वनडे वानखेड़े स्टेडियम से मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक प्रेस रिलीज जारी कर ये जानकारी दी। (पूरी खबर पढ़ें)

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: कोहली बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर बरकरार

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 139 रनों की पारी खेलने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया से स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ने वाले कोहली के अब कुल 936 अंक हो गये हैं। इस प्रकार कोहली खुद के हासिल सर्वश्रेष्ठ रेटिंग प्वाइंट 937 अंक से केवल एक अंक पीछे हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

ICC ने पहली बार शुरू की महिला टी20 टीम रैंकिंग

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वैश्विक महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग शुरू की, जिसमें भारत पांचवें स्थान पर जबकि तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 46 टीमों की तालिका में शीर्ष पर काबिज है। आईसीसी ने महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग शुरू करने के फैसले से पहले इस साल सदस्य देशों के बीच सभी टी20 मैचों को अंतरराष्ट्रीय दर्जा प्रदान किया था। (पूरी खबर पढ़ें)

सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में भारत

फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम को सुल्तान जोहोर कप में आखिरी लीग मैच में ब्रिटेन ने 3-2 से हरा दिया जो इस टूर्नामेंट में भारत की पहली हार रही। टूर्नामेंट में लगातार चार जीत दर्ज कर चुकी भारतीय टीम 12 अंक लेकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। ब्रिटेन दूसरे स्थान पर है जिसके पांच मैचों में 10 अंक हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

भारत 21 साल बाद चीन के खिलाफ खेलेगा फुटबॉल मैच

भारतीय फुटबॉल टीम 21 साल के बाद शनिवार को चीन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलेगी जिसमें हाल की खराब फॉर्म के बावजूद घरेलू टीम जीत की प्रबल दावेदार होगी। भारतीय टीम चीन में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही है, हालांकि सीनियर टीमें बीते समय में 17 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं। चीन सात बार भारत में खेला था, ये सभी मैच आमंत्रण टूर्नामेंट नेहरू कप में हुए थे। (पूरी खबर पढ़ें)


Web Title: sports top headlines news in hindi 13th october 2018 india vs west indies test update
अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे