Sports Top Headlines: दिल्ली को हरा प्वाइंट्स टेबल में टॉप हैदराबाद, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: May 6, 2018 07:51 AM2018-05-06T07:51:56+5:302018-05-06T11:14:15+5:30

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर गुरुवार (5 मई) को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

Sports News and Top Headlines of 6th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: दिल्ली को हरा प्वाइंट्स टेबल में टॉप हैदराबाद, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News and Top Headlines

नई दिल्ली, 6 मई। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत दर्ज कर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। हैदराबाद की टीम की 9 मैचों में यह 7वीं जीत है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की यह 10 मैचों में 7वीं हार है और वह प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है, जबकि उससे नीचे राजस्थान रॉयल्स की टीम है।

हैदराबाद ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को अपने होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 (IPL2018) के 36वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। 164 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

विराट कोहली पर भारी पड़ी धोनी की टीम

चेन्नई सुपर किंग्स ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 35वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ धोनी की टीम 7 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई। चेन्नई के गेंदबाजों ने पहले बैंगलोर को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 127 रनों पर रोक दिया। इसके बाद 128 रनों के लक्ष्य को 18 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

जीत की राह पर लौटने के लिए राजस्थान-पंजाब का सामना

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का सामना उसके दूसरे होम ग्राउंड होल्कर स्टेडियम में आईपीएल के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से होगा। इस मैच में पंजाब की निगाहें जीत दर्ज कर अपना अभियान फिर से पटरी पर लाने पर लगी होंगी। वहीं प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे चल रही राजस्थान की टीम इस मैच में जीत दर्ज कर हार के क्रम को तोड़ना चाहेगी। पंजाब को लगतार दो शिकस्त झेलनी पड़ी, जिससे वह आठ मैचों में पांच जीत और तीन हार से अंक तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है। जबकि पहले सत्र की विजेता राजस्थान रॉयल्स तीन जीत और पांच हार से प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर काबिज हैं।

कोलकाता से अपने घर में भिड़ेगी मुंबई इंडियंस की टीम

मुंबई इंडियंस की टीम अब इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी की राह पर लौटी है और अगर उसे अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखना है तो आज कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ कड़ी परीक्षा में अव्वल आना होगा।  मुंबई ने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को रोमांचक मैच में हराया था। हालांकि उनकी प्ले आफ की उम्मीद अब भी अधर में लटकी है क्योंकि बीते कुछ हफ्ते में उसे उलटफेर का सामना करना पड़ा।

विराट का विकेट लेने के बाद जडेजा ने क्यों नहीं मनाया जश्न

आरसीबी के खिलाफ रवींद्र जडेजा को ओवर की पहली ही गेंद पर कामयाबी मिली। उन्‍होंने विराट कोहली को बोल्‍ड कर वापस भेजा। जिस तरह से इस गेंद ने स्‍टंप्‍स बिखेरे उससे न केवल कोहली, बल्कि खुद जडेजा भी हैरान रह गए और उन्होंन कोहली जैसे बड़े बल्लेबाज को आउट करने के बाद किसी तरह का जश्न नहीं मनाया। (यहां पढ़े जडेजा ने क्यों नहीं मनाया जश्न)

बी साई प्रणीत न्यूजीलैंड ओपन के सेमीफाइनल में हारे

भारतीय शटलर बी साई प्रणीत शनिवार को न्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन के पुरूष एकल सेमीफाइनल में दूसरे वरीय इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से हारकर बाहर हो गये। उनके हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारत की चुनौती खत्म हो गई है। करीब एक घंटे तक चले मुकाबले में इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने प्रणीत को 14-21 21-19 21-8 से मात दी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

कोहली के अलावा कई खिलाड़ी नहीं खेलेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट

काउंटी टीम सर्रे के साथ करार के साथ ही लगभग साफ हो चुका है कि विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ एतिहासिक टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। इससे यह भी साफ हो गया है कि बीसीसीआई पूरी तरह से इंग्लैंड दौरे पर फोकस कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार कोहली ही नहीं कुछ ऐसे अहम खिलाड़ी भी हैं जो अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। (यहां देखें नहीं खेलने वाले प्लेयर्स की लिस्ट)

English summary :
By winning against Delhi Daredevils, the team of Sunrisers Hyderabad has once again reached at the top of the points table. This is the 7th win in 9 matches for Sunrisers Hyderabad team. For Sports top headlines and IPL 2018 latest updates in Hindi please read Lokmat News Hindi.


Web Title: Sports News and Top Headlines of 6th May 2018 and IPL Updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे