SRH vs DD: प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची हैदराबाद की टीम, दिल्ली को 7 विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2018 के 36वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: May 6, 2018 12:07 AM2018-05-06T00:07:30+5:302018-05-06T00:07:30+5:30

IPL 2018, SRH vs DD: Sunrisers Hyderabad beats Delhi Daredevils by 7 wickets | SRH vs DD: प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची हैदराबाद की टीम, दिल्ली को 7 विकेट से हराया

IPL 2018, SRH vs DD: Sunrisers Hyderabad beats Delhi Daredevils by 7 wickets

googleNewsNext

हैदराबाद, 5 मई। सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को अपने होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 के 36वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। 164 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

इस जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। हैदराबाद की टीम की 9 मैचों में यह 7वीं जीत है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की यह 10 मैचों में 7वीं हार है और वह प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है, जबकि उससे नीचे राजस्थान रॉयल्स की टीम है।

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर अमित मिश्रा ने एलेक्स हेल्स को आउट कर हैदराबाद को पहला झटका दिया। हेल्स 31 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शिखर धवन ने कप्तान विलियम्सन के साथ मिलकर पारी को संभाला।

11वें ओवर की आखिरी गेंदे पर अमित मिश्रा ने शिखर धवन को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। धवन ने 30 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रनों की पारी खेली। हैदराबाद को मनीष पांडेय के रूप में तीसरा झटका लगा, जो 17 गेंदों में 2 चौके की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुए। अंत में युसूफ पठान की 12 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 27 रनों की पारी के दम पर हैदराबाद को जीत मिली। वहीं कप्तान केन विलियम्सन ने 30 गेंदों मे एक छक्के की मदद से 32 रनों की नाबाद पारी खेली। दिल्ली की ओर से अमित मिश्रा ने दो विकेट लिए और लियाम प्लंकेट को एक सफलता मिली।


इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ (65) के अर्धशतक और कप्तान श्रेयस अय्यर (44) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। 

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में पृथ्वी के अलावा दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 44 रनों की पारी खेली। हालांकि हैदराबाद के गेंदबाज दिल्ली के बाकी के बल्लेबाजों को रोकने में सफल रहे। 

दिल्ली ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया और कोलिन मुनरो की जगह ग्लेन मैक्सवेल (2) को पृथ्वी के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा। हालांकि मैक्सवेल ओपनिंग में भी असफल रहे और दूसरे ओवर में नौ के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के गेंदबाजों को परेशान किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।

95 के कुल स्कोर पर पृथ्वी शॉ राशिद खान की गेंद पर सिद्धार्थ कौल के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी में महज 36 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के लगाए। इसके बाद श्रेयस अय्यर सिद्धार्थ कौल की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने के प्रयास में वह शिखर धवन के हाथों लपके गए। उन्होंने 36 गेंदों में 44 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं।

एक समय लंबे स्कोर की ओर बढ़ रही दिल्ली की टीम श्रेयस अय्यर के आउट होते ही लड़खड़ा गई और हैदराबाद के गेंदबाज रन पर रोक लगाते हुए लगातार विकेट लेते रहे। इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे नमन ओझा एक रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद राशिद खान ने रिषभ पंत (18) को लय में आने से पहले एलबीडब्ल्यू कर दिल्ली को पांचवां झटका दिया। अंत में विजय शंकर ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हैदराबाद के लिए राशिद खान ने दो विकेट लिए। सिद्धार्थ कौल को एक विकेट मिला।

Open in app