Sports Top Headlines: आरसीबी ने बड़ी जीत से प्लेऑफ की उम्मीद रखी बरकरार, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: May 15, 2018 07:08 AM2018-05-15T07:08:51+5:302018-05-15T07:08:51+5:30

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर रविवार (14 मई) को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

Sports News and Top Headlines of 15th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: आरसीबी ने बड़ी जीत से प्लेऑफ की उम्मीद रखी बरकरार, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News and Top Headlines of 15th May 2018 and IPL Updates

नई दिल्ली, 15 मई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 के 48वें मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के बाद धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। बैंगलोर ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीद बरकरार रखी है। इस मैच में जीत के साथ बैंगलोर के खाते में 5 जीत के साथ 10 अंक हो गए हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। वहीं पंजाब की टीम 6 जीत के बाद 12 अंकों के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है।

आरसीबी ने पंजाब को 10 विकेट से हराया

टॉस जीतकर बैंगलोर के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पंजाब को 15 ओवरों में 88 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद बैंगलोर की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 8.1 ओवरों 89 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और पंजाब को 10 विकेट से मात दिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेंगीं कोलकाता-राजस्थान की टीमें

आईपीएल 2018 के 49वें मुकाबले में मंगलवार को होने वाला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए महत्वपूर्ण मैच होगा। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमें प्लेऑफ में प्रवेश हासिल करने के लक्ष्य से उतरेंगीं। कोलकाता और राजस्थान दोनों के अंक तालिका में 12 अंक है, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता (-0.189) चौथे और राजस्थान (-0.347) पांचवें स्थान पर है।

रोजर फेडरर बने नंबर एक टेनिस खिलाड़ी

मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारे राफेल नडाल ने अपनी शीर्ष रैंकिंग गंवा दी है और स्विस धुरंधर रोजर फेडरर एक बार फिर एटीपी रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। फेडरर मार्च के बाद टेनिस कोर्ट में एक बार भी नहीं उतरने के बावजूद भी जारी ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

30 और 31 मई को प्रो कबड्डी लीग के लिए 422 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

भारत सहित कुल 15 देशों के 422 खिलाड़ी 30 और 31 मई को मुंबई में होने वाली प्रो कबड्डी लीग के छठे सत्र की नीलामी का हिस्सा होंगे। जारी विज्ञप्ति के अनुसार नीलामी में 58 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इनके अलावा 87 खिलाड़ियों का चयन एक देशव्यापी कार्यक्रम से किया गया है जिसका उद्देश्य भविष्य के लिये कबड्डी खिलाड़ियों की खोज करना है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

मुंबई इंडियंस अब भी प्लेऑफ में बना सकती है जगह

जोस बटलर की 94 रनों की आक्रामक पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को आईपीएल के 47वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा। हालांकि अभी भी मुंबई के लिए सबकुछ खत्म नहीं हुआ है और अब भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ में जगह बना सकती है। (जानिए मुंबई को कैसे मिलेगी प्लेऑफ में जगह)

टीम इंडिया में न चुने जाने की नाराजगी की खबरों पर भड़के ऋषभ पंत

आईपीएल के इस सीजन में अपनी दमदार बैटिंग से तहलका मचाने वाले ऋषभ पंत हाल ही में सोशल मीडिया में फैलाई जा रही एक अफवाह से भड़क गए। दरअसल, इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे और टी20 टीम में पंत का चयन न होने के बाद सोशल मीडिया में पंत का एक बयान वायरल हो रहा था जिसमें पंत टीम में न चुने जाने पर नाराजगी जता रहे थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

राजस्थान की जोरदार जीत के बावजूद रहाणे पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

राजस्थान रॉयल्स ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को खेले गए मैच में  मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। रॉयल्स के लिए इस मैच में जोस बटलर ने महज 53 गेंदों में 94 रन की जोरदार पारी खेली और अपनी टीम को लगातार तीसरी जीत दिलाई और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जिंदा रखीं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

शेन वॉर्न ने की भविष्यवाणी, बताया इंग्लैंड दौरे पर कैसा खेलेंगे विराट कोहली

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा है कि इस साल के इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली अंग्रेजी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाएंगे। टीम इंडिया को इस साल जुलाई से सितंबर के दौरान इंग्लैंड के दौरे पर जाना है। इंग्लैंड में कोहली के खराब रिकॉर्ड के बावजूद वॉर्न ने कहा कि इस बार का इंग्लैंड दौरा कोहली के बेहद शानदार होगा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

भारतीय महिला हॉकी टीम का कमाल, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में जापान को 4-1 से रौंदा

गत चैंपियन भारत ने पांचवें महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। भारत ने रविवार को खेले गए अपने पहले मैच में जापान को 4-1 से रौंद दिया। दक्षिण कोरिया के डोंगाई सिटी में खेले गए इस मैच में भारत के लिए नवनीत कौर ने गोलों की हैट-ट्रिक बनाई जबकि एक गोल अनूपा बारला ने दागा।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: Sports News and Top Headlines of 15th May 2018 and IPL Updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे