टीम इंडिया में न चुने जाने की नाराजगी की खबरों पर भड़के ऋषभ पंत, कहा, 'कृपया अफवाह न फैलाएं'

Rishabh Pant: स्टार युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में न चुने पर नाराजगी जताने की खबरों को अफवाह करार दिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 14, 2018 04:04 PM2018-05-14T16:04:12+5:302018-05-14T16:07:55+5:30

IPL 2018: Rishabh Pant issues clarification on Being upset about his non-selection in Team India | टीम इंडिया में न चुने जाने की नाराजगी की खबरों पर भड़के ऋषभ पंत, कहा, 'कृपया अफवाह न फैलाएं'

ऋषभ पंत

googleNewsNext

नई दिल्ली, 14 मई: आईपीएल के इस सीजन में अपनी दमदार बैटिंग से तहलका मचाने वाले ऋषभ पंत हाल ही में सोशल मीडिया में फैलाई जा रही एक अफवाह से भड़क गए। दरअसल, इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे और टी20 टीम में पंत का चयन न होने के बाद सोशल मीडिया में पंत का एक बयान वायरल हो रहा था जिसमें पंत टीम में न चुने जाने पर नाराजगी जता रहे थे। 

पंत ने अपने वायरल हो रहे इस बयान पर नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया कि कृपया अफवाह फैलना बंद कीजिए और मुझे क्रिकेट पर फोकस करने दीजिए। पंत ने लिखा, 'मेरे भारतीय टीम में चयन न होने के बारे में मेरे बयान को लेकर फैलाई जा रही अफवाह के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहता हूं। मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा, ये मेरा स्पष्टीकरण है। इसलिए प्लीज अफवाह फैलाना बंद कीजिए और मुझे क्रिकेट पर ध्यान देने दीजिए।' 


पिछले हफ्ते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंत द्वारा खेली गई 63 गेंदों में 128 रन की नाबाद पारी के बाद सोशल मीडिया में पंत का एक कथित बयान वायरल हो रहा था, जिसके मुताबिक इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम में चयन न होने पर पंत ने नाराजगी जताई थी। (पढ़ें: IPL 2018: ऋषभ पंत ने तूफानी शतक से बनाया ऐसा रिकॉर्ड, रैना, रोहित, कोहली सब पीछे छूटे)

वायरल हो रहे इस पंत के इस झूठे बयान में कहा गया था, 'मैं चयनकर्ताओं से मुझे अफगानिस्तान, इंग्लैंड और यहां तक कि आयरलैंड के खिलाफ भी न चुने जाने से नाराज था। मेरा सारा गुस्सा आज रात उन शॉट्स के रूप में बाहर आया। उम्मीद है कि उन्होंने मेरी पारी देखी होगी और उन्हें अहसास हुआ होगा कि भारतीय टीम में जगह पाने का हकदार हूं।' (पढ़ें: IPL 2018: ऋषभ पंत ने उड़ाई 'स्विंग के बादशाह' भुवनेश्वर की गेंदबाजी की धज्जियां, सहवाग भी हुए फैन!)


हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 और आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय भारतीय टीम में ऋषभ पंत का ना चुना जाना सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना था।

20 वर्षीय पंत पिछले हफ्ते हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ते हुए आईपीएल इतिहास में शतक जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज और आईपीएल में 1000 रन पूरे करने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने थे। (पढ़ें: IPL 2018: ऑरेंज कैप पर ऋषभ और पर्पल कैप पर टाई का कब्जा, ये है ऑरेंज-पर्पल कैप रेस की पूरी लिस्ट)

पंत इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं और अब तक दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 12 मैचों में 179.62 के स्ट्राइक रेट से 582 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं।  

Open in app