IPL: मुंबई इंडियंस अब भी प्लेऑफ में बना सकती है जगह, बस करना होगा ये काम

मुंबई के लिए सबकुछ खत्म नहीं हुआ है और अब भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

By सुमित राय | Published: May 14, 2018 04:55 PM2018-05-14T16:55:35+5:302018-05-14T16:55:35+5:30

IPL 2018: How can Mumbai Indians still qualify for playoffs, Know all Facts | IPL: मुंबई इंडियंस अब भी प्लेऑफ में बना सकती है जगह, बस करना होगा ये काम

IPL 2018: How can Mumbai Indians still qualify for playoffs, Know all Facts

googleNewsNext

जोस बटलर की 94 रनों की आक्रामक पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को आईपीएल के 47वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा। हालांकि अभी भी मुंबई के लिए सबकुछ खत्म नहीं हुआ है और अब भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

इस मैच में जीत के साथ राजस्थान रॉयल के खाते में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं और टीम प्वाइंट्ल टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम अब तक 12 मुकाबलों में सिर्फ 5 में जीत दर्ज की है और अंक तालिका में 10 प्वाइंट्स के साथ छठे स्थान खिसक गई है। अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई को खेल के साथ ही किस्मत पर भी निर्भर रहना होगा।

बाकी बचे सभी मैचों मे दर्ज करनी होगी जीत

अगर मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसके अपने बाकी बचे दोनों मैचों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि मुंबई के लिए अपने दोनों मैचों में बड़े अंदर से जीत दर्ज करना ही काफी नहीं है।

मुंबई इंडियंस को चाहिए किस्मत का साथ

लीग राउंड के बाकी बचे मैचों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम को कोलकाता और पंजाब की टीम की बड़े अंतर से हार की दुआ भी करनी होगी। अगर ऐसा होता हैं, तब कहीं जाकर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जगह बना पाएगी।

मुंबई इंडियंस को खेलने हैं दो मैच

मुंबई इंडियंस को लीग राउंड में अभी दो मैच खेलने हैं। मुंबई की टीम को अपना अगला मैच 16 मई को अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना है। वहीं, दूसरा मैच 20 मई को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान मैदान में खेलना है।

ये दो टीमें प्लेऑफ के लिए कर चुकी हैं क्वालिफाई

आईपीएल के प्लेऑफ के लिए दो टीमें पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं और दो स्थानों के लिए नीचे की 5 टीमों में जंग जारी है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 9 मैच जीतकर 18 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है, वहीं धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। ये दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं।

Open in app