Pro Wrestling: सरिता ने पूजा ढांडा को हराकर किया बड़ा उलटफेर, यूपी ने एमपी को दी शिकस्त

By भाषा | Published: January 26, 2019 08:55 AM2019-01-26T08:55:11+5:302019-01-26T08:55:11+5:30

सरिता ने एमपी योद्धा की कप्तान और जीत की प्रबल दावेदार पूजा ढांडा को 6-5 से हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए प्रो रेसलिंग लीग में यूपी दंगल को अहम जीत दिलाई। 

Pro Wrestling League: Sarita stuns Pooja Dhanda to keep UP Dangal in Semis | Pro Wrestling: सरिता ने पूजा ढांडा को हराकर किया बड़ा उलटफेर, यूपी ने एमपी को दी शिकस्त

प्रो रेसलिंग लीग (फाइल फोटो)

ग्रेटर नोएडा, 26 जनवरी। सरिता ने एमपी योद्धा की कप्तान और जीत की प्रबल दावेदार पूजा ढांडा को 6-5 से हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए शुक्रवार को यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में यूपी दंगल को अहम जीत दिलाई। 

यूपी दंगल ने इस मुकाबले को एमपी योद्धा को 5–2 से हराकर खुद को सेमीफाइनल की होड़ में कायम रखा।

सरिता जब अपनी बाउट के लिए उतरी उस समय यूपी की टीम 3-2 से आगे थी। सरिता ने महिलाओं की 57 किलो भार वर्ग में दमदार खेल से पूजा को परास्त कर टीम को 4-2 की निर्णायक बढ़त दिला दी। 

दिन के पहले मुकाबले (65 किलो) में यूरोपियन चैम्पियन हाली अलियेव ने पहले राउंड में दो अंक से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए यूपी दंगल के पंकज राणा को 18-2 के बड़े अंतर से हराकर एमपी योद्धा को शुरुआती बढ़त दिलाई।

इसके बाद (महिला 76 किलो) में एप्प माए ने एमपी योद्धा की कोलंबियाई पहलवान एंद्रिया ओलाया को चित करके यूपी दंगल को 1-1 की बराबरी दिलाई। एप्प ने पहले राउंड के शुरुआती कुछ सेकेंडों में 4-0 से यह मुकाबला जीता।

तीसरे मुकाबले पुरूषों के 57 किलो भार वर्ग का था जहां एमपी योद्धा के संदीप तोमर ने यूपी दंगल के राहुल को 5-1 पटखनी देकर स्कोर को 2-1 से अपनी टीम के पक्ष में कर दिया। 

इसके मुकाबले के बाद यूपी दंगल के पहलवानों ने एमपी योद्धा को कोई मौका नहीं दिया। पूर्व विश्व व यूरोपियन चैम्पियन बेलारूस की वानेसा कलाद्जिंस्काया ने महिला 53 किलो भार वर्ग में एमपी योद्धा की रितु फोगाट को 8-3 से हराकर यूपी दंगल की फिर वापसी कराई और स्कोर 2-2 हो गया।

कतर के पहलवान जॉर्जी सकंडेलिडेज़ ने यूपी 3-2 से आगे कर दिया। उन्होंने सुपर हैवीवेट (125 किलो) वर्ग की कुश्ती में दबदबा बनाते हुए एमपी योद्धा के युवा पहलवान आकाश अंतिल को 16-1 से रौंद डाला। 

सरिता ने इसके बाद टीम को निर्णायक बढ़त दिला दी। आखिरी मुकाबला हालांकि महत्वहीन रह गया जिसमें यूपी दंगल के जितेंदर (74 किलो) ने एमपी योद्धा के उक्रेनी पहलवान वासिल मिखाइलोव को 7-2 से हराया और यूपी दंगल ने 5-2 से टाई जीत ली।

Web Title: Pro Wrestling League: Sarita stuns Pooja Dhanda to keep UP Dangal in Semis

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे