इस दिन से शुरू हो रहा प्रो कबड्डी लीग सीजन 9, जानें सभी कप्तानों के बारे में

By मनाली रस्तोगी | Published: October 6, 2022 02:22 PM2022-10-06T14:22:21+5:302022-10-06T14:51:29+5:30

प्रो कबड्डी लीग का सीजन 9 7 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। महामारी के बाद दर्शकों का इस बार स्टेडियमों में स्वागत किया जा रहा है।

Pro Kabaddi League 2022 All captains of franchises for new season | इस दिन से शुरू हो रहा प्रो कबड्डी लीग सीजन 9, जानें सभी कप्तानों के बारे में

इस दिन से शुरू हो रहा प्रो कबड्डी लीग सीजन 9, जानें सभी कप्तानों के बारे में

Highlightsप्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन में दर्शकों को हाई-वोल्टेज मैच देखने को मिलेंगे।प्रो कबड्डी लीग का सीजन 9 7 अक्टूबर से शुरू ही रहा है।

बेंगलुरू:प्रो कबड्डी लीग का सीजन 9 शुक्रवार यानी 7 अक्टूबर से शुरू होने वाला है, जिसका पहला चरण बेंगलुरु में होगा। लीग का ओपनर मैच बेंगलुरु के श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा। महामारी के बाद दर्शकों का इस बार स्टेडियमों में स्वागत किया जा रहा है। ऐसे में दर्शकों को हाई-वोल्टेज मैच देखने को मिलेंगे। ऐसे में आईए जानते हैं टूर्नामेंट में शामिल हो रहीं टीमों के कप्तानों के बारे में।

जोगिंदर सिंह नरवाल (हरियाणा स्टीलर्स)

36 वर्षीय ने जोगिंदर सिंह नरवाल पीकेएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं और सीजन 8 में उन्होंने दबंग दिल्ली केसी की कप्तानी की, जिसने अंततः खिताब जीता। जोगिंदर मुख्य रूप से लेफ्ट कॉर्नर पोजीशन से काम करते हैं। 

मनिंदर सिंह (बंगाल वारियर्स)

पहले सीजन में कारनामों के बाद वह चोटों के कारण पीकेएल में भाग नहीं ले सके। लेकिन वापसी बहुत मजबूत थी और बंगाल को कुछ सीजन पहले मनिंदर को पकड़ने की जल्दी थी। तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और सभी स्थितियों में बंगाल के रेडर रहे हैं। मनिंदर में डिफेंडरों की संख्या की परवाह किए बिना रेड करने की क्षमता है। मनिंदर अपने ऊपरी शरीर की ताकत का अच्छा इस्तेमाल करते हैं और डिफेंडरों को आसानी से चकमा देते हैं।

महेंद्र सिंह (बेंगलुरु बुल्स)

महेंद्र बेंगलुरु बुल्स के सबसे अनुभवी डिफेंडरों में से एक हैं और चार साल से अधिक समय से टीम के साथ हैं। 

चंद्रन रंजीत (गुजरात टाइटंस)

राम मेहर सिंह द्वारा कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद पीकेएल 9 में चंद्रन रंजीत को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। रंजीत अतीत में कई फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं लेकिन केवल एक माध्यमिक रेडर के रूप में। इस बार वह गुजरात टाइटंस के लिए पहले रेडर होंगे और इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। चंद्रन रंजीत ने तमिलनाडु को राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया है लेकिन पीकेएल खेलने का दबाव बिल्कुल अलग है।

फजल अतराचली (पुनेरी पलटन)

फजल अतराचली पीकेएल में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और इस सीजन में पुनेरी पलटन के कप्तान हैं। फजल के लिए किसी टीम की कप्तानी करना कोई नई बात नहीं है। 

पवन कुमार सहरावत (तमिल तलाईवास)

पवन सहरावत ने पीकेएल 7 में बेंगलुरू बुल्स को रेडर्स की सूची में शीर्ष पर पहुंचा दिया। उन्हें रोहित कुमार का समर्थन प्राप्त था, लेकिन उस सीजन के बाद के चरणों में वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। पवन ने अकेले दम पर बेंगलुरु को खिताब दिलाया। तमिल तलाईवास ने पवन पर सबसे ज्यादा खर्चा किया है। तमिल तलाईवास ने पवन कुमार सहरावत को पीकेएल के इतिहास में 2.26 करोड़ में सबसे ऊंची बोली में खरीदा। 

रविंदर पहल (तेलुगु टाइटंस)

रविंदर पहल पहले अपने अग्रिम और असफल टैकल के लिए जाने जाते रहे हैं। इस सीजन में वह अतिरिक्त जिम्मेदारी दिए जाने के बाद इसे कम करने की कोशिश करेंगे। उनका समर्थन करने के लिए उनके पास सुरजीत सिंह और परवेश बैंसवाल होंगे।

नीतीश कुमार (यूपी योद्धा)

नीतीश कुमार पीकेएल सीजन 9 में यूपी योद्धा टीम की कप्तानी करते रहेंगे। उनके और योद्धाओं के लिए सबसे अच्छा सीजन पीकेएल 7 था जहां सुमित और नीतीश ने एक घातक कॉम्बो बनाया और सभी रेडर्स को खत्म कर दिया। पिछले सीजन में ऐसा नहीं था क्योंकि दोनों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया था।

Web Title: Pro Kabaddi League 2022 All captains of franchises for new season

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे