Paul Pogba: मुश्किल में फ्रांसीसी मिडफील्डर, लग सकता है बैन, अस्थायी रूप से निलंबित, जानें पूरा मामला

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 12, 2023 11:39 AM2023-09-12T11:39:48+5:302023-09-12T12:29:53+5:30

Paul Pogba: इटली की डोपिंग रोधी एजेंसी ने जुवेंटस के मिडफील्डर पोग्बा को टेस्टोस्टेरोन का परीक्षण किया है। पोग्बा सीरी ए मैच में नहीं खेले थे।

Paul Pogba tests positive testosterone risks 4-year ban Juventus midfielder provisionally suspended for anti-doping offence | Paul Pogba: मुश्किल में फ्रांसीसी मिडफील्डर, लग सकता है बैन, अस्थायी रूप से निलंबित, जानें पूरा मामला

file photo

Highlightsपोग्बा को तत्काल प्रभाव से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।पोग्बा का करियर खतरे में पड़ गया है।4 साल का प्रतिबंध भी लग सकता है। 

Paul Pogba: फ्रांसीसी मिडफील्डर पॉल पोग्बा मुसीबत में फंस गए हैं। पोग्बा का करियर खतरे में पड़ गया है। उनपर 4 साल का प्रतिबंध भी लग सकता है। पोग्बा और जुवेंटस ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की। पोग्बा सीरी ए मैच में नहीं खेले थे। नमूने में टेस्टोस्टेरोन का मात्रा अधिक पाया गया है। 

इटली की डोपिंग रोधी एजेंसी ने जुवेंटस के मिडफील्डर पोग्बा को टेस्टोस्टेरोन का परीक्षण किया है। यह परीक्षण 20 अगस्त को उडिनीज़ में जुवेंटस के खेल के बाद किया गया था। डोपिंग रोधी एजेंसी नाडो इटालिया ने कहा कि पोग्बा को तत्काल प्रभाव से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

फ्रांसीसी मिडफील्डर पॉल पोग्बा एक साल पहले ही मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुवेंटस में शामिल हुए थे। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जुवेंटस को 105 मिलियन का भुगतान किया था। मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुवेंटस में दोबारा शामिल होने के बाद से चोटों से परेशान है। घुटने की चोट के कारण वह पिछले साल विश्व कप फाइनल में फ्रांस की दौड़ से बाहर हो गए थे।

फ्रांसीसी मिडफील्डर पॉल पोग्बा अपने भाई माथियास सहित एक संगठित गिरोह से कथित जबरन वसूली और धमकियों के कारण फुटबॉल से संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं। जुवेंटस के मिडफील्डर ने जुलाई 2022 में ट्यूरिन अभियोजकों के पास एक शिकायत दर्ज की थी। 

Web Title: Paul Pogba tests positive testosterone risks 4-year ban Juventus midfielder provisionally suspended for anti-doping offence

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे