Neymar breaks Pele: 78 गोल के साथ नंबर एक, पेले को पछाड़कर ब्राजील के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 9, 2023 02:06 PM2023-09-09T14:06:23+5:302023-09-09T14:09:03+5:30

Neymar breaks Pele: नेमार तीन बार के विश्व कप विजेता और महान फुटबॉलर पेले को पछाड़कर ब्राजील के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए।

Neymar breaks Pele's 78 goals number one Brazil goal-scoring record in 5-1 win in South American World Cup qualifying see video | Neymar breaks Pele: 78 गोल के साथ नंबर एक, पेले को पछाड़कर ब्राजील के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी, देखें वीडियो

file photo

Highlightsबोलिविया के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में 61वें मिनट में गोल करके हासिल की।अमेजन शहर के बेलेम में 31 वर्षीय खिलाड़ी ने 78वां गोल दागा।पेले के 77 गोल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने में सफल रहे।

Neymar breaks Pele: नेमार ने इतिहास रच दिया। ब्राजील के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं। 78 गोल कर पेले रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। नेमार ने तीन बार के विश्व कप विजेता और महान फुटबॉलर पेले को पीछे छोड़ दिया। ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के लिए शीर्ष गोल स्कोरर के रूप में पेले को पीछे छोड़ दिया।

जिस गोल ने 31 वर्षीय नेमार को ब्राजील के स्कोरिंग रिकॉर्ड में 78 के साथ शीर्ष पर पहुंचाया, वह अमेज़ॅन शहर बेलेम में बोलीविया के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में 61वें मिनट में आया था। 5-1 की जीत में यह ब्राज़ील का मैच का चौथा गोल था, खेल का आखिरी गोल भी नेमार ने किया, जो उनका 79वां गोल था।

नेमार का रिकॉर्ड तोड़ने वाला गोल पेनल्टी बॉक्स में एक कम क्रॉस के बाद आया, जिसे स्ट्राइकर ने पूरा किया। उन्होंने हवा में मुक्का मारकर जश्न मनाया, जैसा कि पेले आमतौर पर करते थे। नेमार ने मीडिया से संक्षिप्त टिप्पणी में कहा, "मैं बहुत खुश हूं, इसके लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।" "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस रिकॉर्ड तक पहुंचूंगा।"

ब्राजील ने इस विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में 5-1 से जीत दर्ज की। नेमार ने मैच में टीम के लिए चौथा और पांचवां गोल दागा। अब उनके कुल 79 गोल हो गये हैं। अल हिलाल का यह स्ट्राइकर 17वें मिनट में एक पेनल्टी से भी चूक गया था। पिछले साल दिसंबर में पेले का निधन हो गया था जिन्होंने ब्राजील के लिए 92 मैच में 77 गोल दागे थे।

Web Title: Neymar breaks Pele's 78 goals number one Brazil goal-scoring record in 5-1 win in South American World Cup qualifying see video

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे