La Liga 2023: करीम बेंजेमा ने सात मिनट के अंदर तीन गोल कर किया धमाल, रीयाल मैड्रिड ने वलाडोलिड को 6-0 से करारी शिकस्त दी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 3, 2023 02:20 PM2023-04-03T14:20:09+5:302023-04-03T14:39:02+5:30

La Liga 2023:‘कोपा डेल रे’ के सेमीफाइनल में बार्सीलोना का सामना करने से पहले रीयाल मैड्रिड टीम का मनोबल बढ़ेगा।

La Liga 2023 Karim Benzema hat-trick 29th, 32nd and 36th minutes scored three goals in seven minutes Real Madrid beat Valladolid 6-0 | La Liga 2023: करीम बेंजेमा ने सात मिनट के अंदर तीन गोल कर किया धमाल, रीयाल मैड्रिड ने वलाडोलिड को 6-0 से करारी शिकस्त दी

फ्रांस के बेंजेमा ने रविवार को खेले गये मैच के 29वें, 32वें और 36वें मिनट में गोल कर के हैट्रिक पूरी की।

Highlightsरीयाल मैड्रिड और बार्सीलोना के मुकाबले को अल क्लासिको के नाम से जाना जाता है। रीयाल मैड्रिड की टीम बुधवार को दूसरे चरण के मुकाबले (कोपा डेल रे ) के लिए बार्सीलोना की यात्रा करेगी।  फ्रांस के बेंजेमा ने रविवार को खेले गये मैच के 29वें, 32वें और 36वें मिनट में गोल कर के हैट्रिक पूरी की।

La Liga 2023: करीम बेंजेमा ने सात मिनट के अंदर तीन गोल कर के सत्र के आखिरी ‘अल क्लासिको’ से पहले रीयाल मैड्रिड का बड़ी जीत दिलायी। रीयाल मैड्रिड ने रविवार को ला लीगा (स्पेन की शीर्ष फुटबॉल लीग) में वलाडोलिड को 6-0 से करारी शिकस्त दी, जिससे ‘कोपा डेल रे’ के सेमीफाइनल में बार्सीलोना का सामना करने से पहले टीम का मनोबल बढ़ेगा।

रीयाल मैड्रिड और बार्सीलोना के मुकाबले को अल क्लासिको के नाम से जाना जाता है। रीयाल मैड्रिड की टीम बुधवार को दूसरे चरण के मुकाबले (कोपा डेल रे ) के लिए बार्सीलोना की यात्रा करेगी। टीम को  पहले चरण में  0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। फ्रांस के बेंजेमा ने रविवार को खेले गये मैच के 29वें, 32वें और 36वें मिनट में गोल कर के हैट्रिक पूरी की।

टीम  के लिए अन्य गोल रोड्रिगो (22वां मिनट) , मार्को असेनिसो (73वां मिनट) और लुकास वाजकेज (90+1 मिनट) ने किये। अन्य मुकाबलों में एटलेटिको ने एंजल कुर्रे के 86वें मिनट में किये गये गोल से रीयाल बेटिस को 1-0 से हराया। विलारीयाल ने सोसिडाड को 2-0 से शिकस्त दी जबकि सेल्टा विगो को अल्मेरिया ने 2-2 की बराबरी पर रोका।

लियोन ने पीएसजी, मोनाको ने स्ट्रासबर्ग को हराया

लियोन ने फ्रांस की शीर्ष घरेलू फुटबॉल लीग (लीग वन) में तालिका में शीर्ष पर चल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को रविवार को यहां 1-0 से हराकर उलटफेर किया। मैच का इकलौता गोल ब्रेडली बारकोला ने 56वें मिनट में किया। पीएसजी की यह लगातार दूसरी और चैम्पियनशिप में कुल पांचवीं हार है।

इससे अन्य टीमों को खिताबी मुकाबले में अपनी स्थिति बेहतर करने का मौका मिल गया।   इस हार के बाद पीएसजी की टीम दूसरे स्थान पर काबिज लेंस और मार्सीले से छह अंक आगे है और अभी नौ दौर के मैच बचे हुए है। एक अन्य रोमांचक मुकाबले में मोनाको ने स्ट्रासबर्ग को 4-3 से हराया। टीम इस जीत के बाद तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गयी।

न्यूकासल से हारा मैनचेस्टर यूनाईटेड, ईपीएल में शीर्ष चार में जगह सुनिश्चित नहीं

मैनचेस्टर यूनाईटेड को रविवार को यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में न्यूकासल यूनाईटेड के खिलाफ 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ईपीएल में शीर्ष चार पर रहने की टीम की उम्मीदों को झटका लगा है। ईपीएल में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें यूरोप की शीर्ष क्लब फुटबॉल प्रतियोगिता चैंपियन्स लीग के लिए क्वालीफाई करेंगी।

आर्सेनल और मैनचेस्टर सिटी का पहले दो स्थान पर रहना लगभग तय है लेकिन मैनचेस्टर यूनाईटेड की हार के साथ बाकी दो स्थान के लिए दौड़ रोमांचक हो गई है। रविवार को न्यूकासल की ओर से जो विलोक और कैलम विल्सन ने दूसरे हाफ में गोल दागे।

इस जीत से न्यूकासल की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। मैनचेस्टर यूनाईटेड की टीम के भी न्यूकासल के समान अंक हैं लेकिन खराब गोल अंतर के कारण वह चौथे स्थान पर है। इन दोनों टीम से एक अंक पीछे टोटेनहैम दूसरे स्थान पर है लेकिन उसे सोमवार को एवर्टन से भिड़ना है।

Web Title: La Liga 2023 Karim Benzema hat-trick 29th, 32nd and 36th minutes scored three goals in seven minutes Real Madrid beat Valladolid 6-0

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे