Khelo India Youth Games 2023: मध्य प्रदेश टीम ने मलखंब में 5 स्वर्ण और 4 रजत पदक पर किया कब्जा, बालिका में महाराष्ट्र और बालक वर्ग में एमपी ने मारी बाजी

By बृजेश परमार | Published: February 10, 2023 08:00 PM2023-02-10T20:00:01+5:302023-02-10T20:01:38+5:30

Khelo India Youth Games 2023: बालिका वर्ग में रोप में सिद्धि गुप्ता ने गोल्ड मेडल जीता। हैंगिंग में बालक वर्ग में कुंदन कछवाहा ने गोल्ड जीता।

Khelo India Youth Games 2023 Madhya Pradesh team captured 5 gold and 4 silver medals in Malkhamb Maharashtra in girls and MP in boys category top | Khelo India Youth Games 2023: मध्य प्रदेश टीम ने मलखंब में 5 स्वर्ण और 4 रजत पदक पर किया कब्जा, बालिका में महाराष्ट्र और बालक वर्ग में एमपी ने मारी बाजी

मध्य प्रदेश ने अवार्ड सेरेमनी के दिन व्यक्तिगत प्रतियोगिता में दो गोल्ड जीते हैं।

Highlightsमध्य प्रदेश ने अवार्ड सेरेमनी के दिन व्यक्तिगत प्रतियोगिता में दो गोल्ड जीते हैं।बालिका वर्ग में रोप में शुक्रवार को सिद्धि गुप्ता ने कुल 8 .70 का स्कोर बनाया।मध्य प्रदेश की ही पायल मनडा वालिया ने 8 .55 का स्कोर बनाकर सिल्वर मेडल जीता।

Khelo India Youth Games 2023: खेलो इंडिया खेलों के तहत 6 फरवरी से जारी मलखंब की प्रतियोगिता का शुक्रवार को चौथे दिन दोपहर में अवार्ड सेरेमनी के साथ समापन हुआ। मध्य प्रदेश ने अवार्ड सेरेमनी के दिन भी व्यक्तिगत प्रतियोगिता में दो गोल्ड जीते हैं।

बालिका वर्ग में रोप में सिद्धि गुप्ता ने गोल्ड मेडल जीता। हैंगिंग में बालक वर्ग में कुंदन कछवाहा ने गोल्ड जीता। इस तरह मलखंब में मध्य प्रदेश टीम ने 5 गोल्ड एवं 4 सिल्वर मेडल जीते हैं। बालिका वर्ग में रोप में शुक्रवार को सिद्धि गुप्ता ने कुल 8 .70 का स्कोर बनाया। मध्य प्रदेश की ही पायल मनडा वालिया ने 8 .55 का स्कोर बनाकर सिल्वर मेडल जीता।

महाराष्ट्र की समीक्षा विजय ने 8 .50 का स्कोर कर कांस्य पदक अपने नाम किया। बालक वर्ग में मध्य प्रदेश के कुंदन सिंह कछवाहा ने स्पर्धा हैंगिंग में गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने 8 .75 का स्कोर कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। महाराष्ट्र के रणवीर ने 8 . 60 का स्कोर कर सिल्वर मेडल जीता तथा महाराष्ट्र के शार्दुल ने 8.50 का स्कोर कर कांस्य पदक जीता।

स्पर्धा पोल में छत्तीसगढ़ के राकेश कुमार वारदा ने 8.85 का स्कोर कर गोल्ड मेडल जीता। मध्य प्रदेश के यतीन  कोरी ने 8 .75 का स्कोर कर सिल्वर मेडल जीता। छत्तीसगढ़ के मोनू नेताम ने 8 .70 का स्कोर कर कांस्य पदक जीता। पुरस्कार वितरण समारोह के साथ ही खेलो इंडिया यूथ गेम्स का समापन हुआ।

मलखंब टीम रेंकिंग बालक में प्रथम पुरस्कार मध्य प्रदेश, द्वितीय महाराष्ट्र और तृतीय पुरस्कार छत्तीसगढ़ को प्रदान किया गया। मलखंब टीम रेंकिंग बालिका में प्रथम पुरस्कार महाराष्ट्र, द्वितीय मध्य प्रदेश और तृतीय पुरस्कार छत्तीसगढ़ को प्राप्त हुआ। मलखंब टीम रेंकिंग बालक-बालिका संयुक्त में प्रथम पुरस्कार मध्य प्रदेश, द्वितीय महाराष्ट्र और तृतीय पुरस्कार छत्तीसगढ़ को प्राप्त हुआ।

बालक मलखंब पोल स्पर्धा में छत्तीसगढ़ के राकेश कुमार वरदा को गोल्ड मेडल, मध्य प्रदेश के यतीन कोरी को सिल्वर और छत्तीसगढ़ के मोनू नेताम को ब्रांज मेडल प्राप्त हुआ। बालिका मलखंब पोल स्पर्धा में महाराष्ट्र की तनश्री सुरेश जाधव को गोल्ड मेडल, मध्य प्रदेश की सिद्धि गुप्ता को सिल्वर और तमिलनाड़ु की पवित्रा तथा महाराष्ट्र की समीक्षा विजय सुरडकर को ब्रांज मेडल प्राप्त हुआ।

मलखंब बालक इंडिविजुअल ऑलराउण्ड फायनल में गोल्ड मेडल मध्य प्रदेश के प्रणव कोरी, सिल्वर मेडल महाराष्ट्र के शारदुल वैशाली ऋषिकेश और ब्रांज मेडल छत्तीसगढ़ के राकेश कुमार वरदा को प्राप्त हुआ। मलखंब बालिका इंडिविजुअल ऑलराउण्ड फायनल स्पर्धा में महाराष्ट्र की समीक्षा विजय सुरडकर को गोल्ड मेडल, मध्य प्रदेश की सिद्धि गुप्ता को सिल्वर और महाराष्ट्र की तनश्री सुरेश जाधव को ब्रांज मेडल प्राप्त हुआ।

बालिका मलखंब रोप फायनल स्पर्धा में मध्य प्रदेश की सिद्धि गुप्ता को गोल्ड मेडल, मध्य प्रदेश की पायल मंदावलिया को सिल्वर और महाराष्ट्र की समीक्षा विजय सुरडकर को ब्रांज मेडल प्राप्त हुआ। बालक मलखंब रोप फायनल स्पर्धा में मध्य प्रदेश के देवेंद्र पाटीदार को गोल्ड मेडल, छत्तीसगढ़ के राकेश कुमार वरदा को सिल्वर और छत्तीसगढ़ के संतोष शोरी को ब्रांज मेडल प्राप्त हुआ।

हैंगिंग स्पर्धा में मध्य प्रदेश के कुंदन सिंह कछवाह ने गोल्ड मेडल, महाराष्ट्र के रणवीर ने सिल्वर और महाराष्ट्र के शारदुल ने ब्रांज मेडल प्राप्त किया।इस अवसर पर खिलाड़ियों को खेलो इंडिया यूथ गेम्स का स्मृति चिन्ह और शुभंकर भी भेंट किये गये। पुरस्कार वितरण के पश्चात राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन हुआ।

Web Title: Khelo India Youth Games 2023 Madhya Pradesh team captured 5 gold and 4 silver medals in Malkhamb Maharashtra in girls and MP in boys category top

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे