खेल रत्न के लिए नीरज चोपड़ा के नाम की सिफारिश, कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था गोल्ड

By भाषा | Published: April 28, 2018 01:16 PM2018-04-28T13:16:10+5:302018-04-28T13:17:03+5:30

20 साल के चोपड़ा के नाम पर जूनियर विश्व रिकार्ड दर्ज है। उन्होंने गोल्ड कोस्ट में गोल्ड जीता था।

javelin throw athlete neeraj chopra recommended for khel ratna and arjuna award | खेल रत्न के लिए नीरज चोपड़ा के नाम की सिफारिश, कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था गोल्ड

Neeraj Chopra

नई दिल्ली, 27 अप्रैल: भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीतने वाले युवा एथलीट नीरज चोपड़ा के नाम की सिफारिश की खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के लिये की है जबकि अपने जमाने की दिग्गज एथलीट पीटी ऊषा को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये नामित किया गया है।

बीस वर्षीय चोपड़ा के नाम पर जूनियर विश्व रिकार्ड दर्ज है। उन्होंने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में 86.47 मीटर भाला फेंककर सोने का तमगा जीता था। चोपड़ा के अलावा राष्ट्रमंडल खेलों में चार बार पदक जीतने वाले चक्का फेंक की एथलीट सीमा एंतिल पूनिया और महिला भाला फेंक एथलीट अनुरानी के नाम की सिफारिश भी अर्जुन पुरस्कार के लिये की गयी है।

एएफआई ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये दो नामों की सिफारिश की है। इनमें ऊषा के अलावा जूनियर टीम के कोच संजय गार्णिक भी शामिल हैं। बाबी एलोयसिस, कुलदीप सिंह भुल्लर और जटाशंकर के नाम की ध्यानचंद पुरस्कार जबकि टीपी ओसेफ के नाम की सिफारिश लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिये की गयी है। (और पढ़ें- DD Vs KKR: पृथ्वी शॉ ने धोनी स्टाइल में लगाया हेलिकॉप्टर शॉट, वीडियो वायरल)

Web Title: javelin throw athlete neeraj chopra recommended for khel ratna and arjuna award

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे