आईओसी अध्यक्ष बाक ने कोविड-19 मामलों के कारण जापान दौरा रद्द किया

By भाषा | Published: May 10, 2021 03:49 PM2021-05-10T15:49:02+5:302021-05-10T15:49:02+5:30

IOC President Bak cancels Japan tour due to Kovid-19 cases | आईओसी अध्यक्ष बाक ने कोविड-19 मामलों के कारण जापान दौरा रद्द किया

आईओसी अध्यक्ष बाक ने कोविड-19 मामलों के कारण जापान दौरा रद्द किया

तोक्यो 10 मई (एपी) जापान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने अपने दौरे को रद्द कर दिया है।

तोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति ने सोमवार को यह जानकारी दी। बाक को ओलंपिक मशाल रिले में शामिल होने के लिए अगले सोमवार को हिरोशिमा आना था। उसके बाद उनके तोक्यो यात्रा पर भी आने की संभावना थी।

आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो ने पिछले हफ्ते कहा था कि बाक के लिए इस दौरे पर आना मुश्किल होगा, तभी कयास लगाये गये थे कि उनका दौरा रद्द हो जाएगा।

तोक्यो और देश के अन्य हिस्सों में कोविड-19 के कारण आपातकाल लागू है। इसे मंगलवार को खत्म होना था लेकिन अब यह 31 मई तक बढ़ा दिया गया है।

यहां जारी बयान में कहा गया, ‘‘ बाक का दौरा जब भी संभव होगा जल्द से जल्द होगा।’’

बाक के दौरे के रद्द होने से ओलंपिक आयोजन पर फिर से सवाल उठने लगे है लेकिन आईओसी और आयोजन समिति ने कहा है कि यह रद्द नहीं होगा और इसका आयोजन सुरक्षित होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: IOC President Bak cancels Japan tour due to Kovid-19 cases

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे