भारतीय महिला तीरंदाजी टीम पेरिस पहुंची, तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास करेगी

By भाषा | Published: June 7, 2021 04:56 PM2021-06-07T16:56:55+5:302021-06-07T16:56:55+5:30

Indian women's archery team reaches Paris, will try to qualify for Tokyo Olympics | भारतीय महिला तीरंदाजी टीम पेरिस पहुंची, तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास करेगी

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम पेरिस पहुंची, तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास करेगी

पेरिस, सात जून दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी दीपिका कुमारी की अगुआई में भारतीय महिला तीरंदाजी टीम 20 जून से अपनी अंतिम ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को यहां पहुंची।

दीपिका, अंकिता भकत और कोमोलिका बारी की भारतीय तिकड़ी को अगर तोक्यो ओलंपिक के लिए बचा अंतिम उपलब्ध स्थान हासिल करना है तो शीर्ष तीन में जगह बनानी होगी। तोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे।

भारतीय तीरंदाजी संघ की सहायक सचिव गुंजन अब्रोल ने पीटीआई से कहा, ‘‘भारतीय तीरंदाज 10 दिन के अनिवार्य पृथकवास से गुजर रहे हैं। ओलंपिक क्वालीफायर के कारण वे पुरुष टीम से पहले चले गए।’’

भारतीय पुरुष टीम ने 2019 विश्व चैंपियनशिप के जरिए ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। भारत ने महिला वर्ग में अब तक एक व्यक्तिगत कोटा हासिल किया है जो दीपिका ने बैंकॉक में दो साल पहले महाद्वीपीय क्वालीफायर के दौरान जीता था।

गुंजन ने कहा, ‘‘पुरुष रिकर्व और कंपाउंड टीमें मंगलवार को रवाना होंगी।’’

क्वालीफाइंग प्रतियोगिता के एक हफ्ते बाद दोनों टीमें विश्व कप के तीसरे चरण में हिस्सा लेंगी।

भारत की कंपाउंड टीम अपने मुख्य कोच की गलत कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट के कारण गुआटेमाला सिटी में विश्व कप चरण एक में हिस्सा नहीं ले पाई थी।

अप्रैल में हुई इस प्रतियोगिता में भारतीय रिकर्व तीरंदाजों ने विश्व कप में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण पदक जीते थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Indian women's archery team reaches Paris, will try to qualify for Tokyo Olympics

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे