Hockey Men’s Junior World Cup: कनाडा को 10-1 से करारी शिकस्त, पुरुष जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया, नीदरलैंड से टक्कर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 9, 2023 08:15 PM2023-12-09T20:15:58+5:302023-12-09T20:16:38+5:30

Hockey Men’s Junior World Cup: भारत की तरफ से आदित्य अर्जुन लालगे (8वें, 43वें), रोहित (12वें, 55वें), अमनदीप लाकड़ा (23वें, 52वें), विष्णुकांत (42वें), राजिंदर (42वें), कुशवाह सौरभ आनंद (51वें) और उत्तम सिंह (58वें) ने गोल किए।

Hockey Men’s Junior World Cup India beats Canada 10-1 to make it to quarterfinals Canada suffered crushing Team India to face Netherlands | Hockey Men’s Junior World Cup: कनाडा को 10-1 से करारी शिकस्त, पुरुष जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया, नीदरलैंड से टक्कर

file photo

Highlightsकनाडा की तरफ से एकमात्र गोल जूड निकोलसन (20वें) ने किया। भारत ने पहले क्वार्टर में आक्रामक शुरुआत की और कनाडा के रक्षकों पर दबाव बनाया।लालगे के मैदानी गोल की मदद से भारत ने शुरुआती बढ़त हासिल की।

Hockey Men’s Junior World Cup:भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को यहां कनाडा को 10-1 से करारी शिकस्त देकर पुरुष जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस जीत से भारत पूल सी में दूसरे स्थान पर पहुंच गया, जो क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए पर्याप्त था।

भारत की तरफ से आदित्य अर्जुन लालगे (8वें, 43वें), रोहित (12वें, 55वें), अमनदीप लाकड़ा (23वें, 52वें), विष्णुकांत (42वें), राजिंदर (42वें), कुशवाह सौरभ आनंद (51वें) और उत्तम सिंह (58वें) ने गोल किए जबकि कनाडा की तरफ से एकमात्र गोल जूड निकोलसन (20वें) ने किया। भारत ने पहले क्वार्टर में आक्रामक शुरुआत की और कनाडा के रक्षकों पर दबाव बनाया।

लालगे के मैदानी गोल की मदद से भारत ने शुरुआती बढ़त हासिल की। भारतीय स्ट्राइकर ने अच्छा खेल दिखाया तथा कनाडा के रक्षापंक्ति के खिलाड़ियों को गलतियां करने के लिए मजबूर किया।। उसकी यह रणनीति कारगर साबित हुई और उसने पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे रोहित ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।

कनाडा ने निकोलसन के गोल की मदद से दूसरे क्वार्टर में वापसी की कोशिश की लेकिन इससे कोई खास अंतर नहीं पड़ा। लाकड़ा ने तुरंत ही पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। भारतीय टीम मध्यांतर पर 3-1 से आगे थी।

भारतीय खिलाड़ियों ने इसके बाद भी कनाडा पर दबाव बनाए रखा। भारत ने दो मिनट के अंदर तीन गोल किए। विष्णु कांत ने मैदानी गोल किया। राजिंदर और लालगे के गोल की मदद से भारत ने अपनी बढ़त 6-1 कर दी। अंतिम क्वार्टर में भी भारत का दबदबा रहा।

आनंद, लाकड़ा और रोहित ने जल्दी-जल्दी तीन गोल दागे जबकि कप्तान उत्तम ने अंतिम हूटर बजने से दो मिनट पहले टीम की तरफ से दसवां गोल किया। भारत मंगलवार को क्वार्टर फाइनल में पूल डी से शीर्ष पर रहने वाले नीदरलैंड का सामना करेगा। 

Web Title: Hockey Men’s Junior World Cup India beats Canada 10-1 to make it to quarterfinals Canada suffered crushing Team India to face Netherlands

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे