FIFA U-20 World Cup 2023: अर्जेंटीना ने ग्वाटेमाला को 3-0 से हराकर नॉकआउट चरण में, छह बार का चैंपियन अर्जेंटीना के सामने न्यूजीलैंड, अमेरिका ने फिजी पर 3-0 की जीत दर्ज की

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 24, 2023 03:51 PM2023-05-24T15:51:12+5:302023-05-24T15:52:19+5:30

FIFA U-20 World Cup 2023: अमेरिका ने ग्रुप बी में फिजी पर 3-0 की जीत के साथ अंतिम-16 में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।

FIFA U-20 World Cup 2023 Argentina beat Guatemala 3-0 in knockout stage six-time champions New Zealand face Argentina US 3-0 win over Fiji | FIFA U-20 World Cup 2023: अर्जेंटीना ने ग्वाटेमाला को 3-0 से हराकर नॉकआउट चरण में, छह बार का चैंपियन अर्जेंटीना के सामने न्यूजीलैंड, अमेरिका ने फिजी पर 3-0 की जीत दर्ज की

अर्जेंटीना के यह लगातार दूसरी जीत है जिससे उसके छह अंक हो गए हैं।

Highlightsअर्जेंटीना को ग्वाटेमाला पर जीत दर्ज करने में कोई खास परेशानी नहीं हुई। अलेजो वेलिज, लुका रोमेरो और मैक्सिमो पेरोन ने गोल किए। अर्जेंटीना के यह लगातार दूसरी जीत है जिससे उसके छह अंक हो गए हैं।

FIFA U-20 World Cup 2023: अर्जेंटीना ने मंगलवार को ग्वाटेमाला को 3-0 से हराकर अंडर-20 विश्व कप फुटबॉल के नॉकआउट चरण में जगह बना ली। अमेरिका ने ग्रुप बी में फिजी पर 3-0 की जीत के साथ अंतिम-16 में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।

अर्जेंटीना को ग्वाटेमाला पर जीत दर्ज करने में कोई खास परेशानी नहीं हुई। उसकी तरफ से अलेजो वेलिज, लुका रोमेरो और मैक्सिमो पेरोन ने गोल किए। अर्जेंटीना के यह लगातार दूसरी जीत है जिससे उसके छह अंक हो गए हैं और उसका ग्रुप में कम से कम दूसरे स्थान पर रहना तय है।

छह बार का चैंपियन अर्जेंटीना का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा जिसने ग्रुप ए के एक अन्य मैच में उज्बेकिस्तान से 2-2 से ड्रा खेला। न्यूजीलैंड के अब दो मैचों में चार अंक हो गए हैं। इस टूर्नामेंट में कुल 24 टीम भाग ले रही हैं।

प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें नॉकआउट चरण में जगह बनाएंगी। ग्रुप बी में अमेरिका के दो जीत से छह अंक हो गए हैं लेकिन इक्वाडोर और स्लोवाकिया के अभी तीन-तीन अंक हैं और उन दोनों के पास अपने अंकों की संख्या छह पर पहुंचाने का मौका है।

बार्सिलोना की खिताब जीतने के बाद लगातार दूसरी हार

बार्सिलोना को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में खिताब अपने नाम पर सुनिश्चित करने के बाद लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। वल्लाडोलिड ने इस मैच में बार्सिलोना को 3-1 से हराया। इस मैच में बार्सिलोना के फारवर्ड रफिन्हा ने अपने हमवतन ब्राजीली खिलाड़ी वीनीसीयस जूनियर के समर्थन का संदेश भी दिया।

वीनीसीयस जूनियर के खिलाफ हाल में स्पेनिश लीग के मैचों के दौरान नस्लीय टिप्पणियां की गई थी। स्थानापन्न खिलाड़ी रफिन्हा ने मैच समाप्त होने के बाद अपनी शर्ट निकाली। उन्होंने जो अंदर शर्ट पहन रखी थी उस पर लिखा था,‘‘ हम सब साथ हैं विनी।’’

बार्सिलोना को पिछले दौर में रीयाल सोसिडाड से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। उसने हालांकि इससे पहले वाले दौर में अपने अंकों की संख्या 85 पर पहुंचा कर 2019 के बाद पहला स्पेनिश लीग खिताब अपने नाम सुनिश्चित कर दिया था।

Web Title: FIFA U-20 World Cup 2023 Argentina beat Guatemala 3-0 in knockout stage six-time champions New Zealand face Argentina US 3-0 win over Fiji

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे