प्रीमियर लीग में लगातार दो जीत हासिल करने के लिए चेल्सी ने बर्नले को दी मात, 4-1 के अंतर से हराया

By अंजली चौहान | Published: October 8, 2023 07:43 AM2023-10-08T07:43:00+5:302023-10-08T07:44:12+5:30

पहले हाफ में विल्सन ओडोबर्ट के एक गोल से पिछड़ने के बाद, लंदनवासियों ने मार्च के बाद पहली बार बैक-टू-बैक लीग जीत दर्ज करने के लिए चार गोल किए और सभी प्रतियोगिताओं में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

Chelsea defeated Burnley by a margin of 4-1 to achieve two consecutive wins in the Premier League | प्रीमियर लीग में लगातार दो जीत हासिल करने के लिए चेल्सी ने बर्नले को दी मात, 4-1 के अंतर से हराया

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

फुटबॉल टीम चेल्सी ने शनिवार को प्रीमियर लीग में बर्नले को 4-1 से हरा दिया और मौरिसियो पोचेतीनो के नेतृत्व में अपना दबदबा जारी रखा। पहले हाफ में विल्सन ओडोबर्ट के एक गोल से पिछड़ने के बाद, लंदनवासियों ने मार्च के बाद पहली बार बैक-टू-बैक लीग जीत दर्ज करने के लिए चार गोल किए और सभी प्रतियोगिताओं में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

अमीन अल दखिल के जबरदस्त गोल ने मध्यांतर में स्कोर बराबर कर दिया और ब्रेक के बाद चेल्सी ने कोल पामर के पेनल्टी के माध्यम से बढ़त ले ली। रहीम स्टर्लिंग और निकोलस जैक्सन ने भी गोल दागकर टीम को हरा दिया।

इससे पहले सोमवार को फुलहम के खिलाफ 2-0 की जीत के बाद, चेल्सी इस सीजन में लीग में अपनी दूसरी जीत हासिल करना चाह रही थी।

हालांकि, 15वें में ओडोबर्ट के गोल से वह पीछे चल रहा था जब उसने मार्क कुकुरेला और गोलकीपर रॉबर्ट सांचेज के बीच शॉट लगाया।
चेल्सी ने बराबरी तब की जब 42वें मिनट में स्टर्लिंग का क्रॉस अल दखिल से विक्षेपित होकर नेट में चला गया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में बॉक्स के किनारे पर विटिन्हो द्वारा स्टर्लिंग को फाउल किया गया और रेफरी स्टुअर्ट अटवेल ने मौके की ओर इशारा किया। VAR की लंबी जांच के बाद, पामर ने पेनल्टी को अपने पहले चेल्सी गोल में बदल दिया।

चेल्सी ने 65वें में अपनी बढ़त बढ़ा दी जब कॉनर गैलाघेर ने स्टर्लिंग का रन निकाला और वह आत्मविश्वास से समाप्त हुआ।
बर्नले के प्रशंसक 74वें में बाहर निकलने की ओर बढ़ने लगे जब स्टर्लिंग पामर के पास पहुंचे, जिन्हें स्थानापन्न जैक्सन मिला। वह गोल करने से पहले गोल के सामने दारा ओ'शे से दूर जा गिरा। 

Web Title: Chelsea defeated Burnley by a margin of 4-1 to achieve two consecutive wins in the Premier League

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे