चंडोक को मोटरस्पोर्ट यूके के निदेशक मंडल में जगह मिली

By भाषा | Published: June 16, 2021 07:42 PM2021-06-16T19:42:40+5:302021-06-16T19:42:40+5:30

Chandhok named in Motorsport UK's board of directors | चंडोक को मोटरस्पोर्ट यूके के निदेशक मंडल में जगह मिली

चंडोक को मोटरस्पोर्ट यूके के निदेशक मंडल में जगह मिली

नयी दिल्ली, 16 जून भारत के पूर्व फार्मूला वन ड्राइवर करूण चंडोक को बुधवार को मोटरस्पोर्ट यूके के निदेशक मंडल में नियुक्त किया गया जो ब्रिटेन में चौपहिया रेसिंग की संचालन संस्था है।

चंडोक उन सिर्फ दो भारतीय ड्राइवरों में शामिल हैं जो फार्मूला वन में जगह बनाने में सफल रहे। नरेन कार्तिकेयन भारत के पहले फार्मूला वन ड्राइवर थे।

चेन्नई में जन्हें चंडोक पहले भारतीय हैं जिन्हें 24 घंटे की प्रतिष्ठित ली मान्स रेस में हिस्सा लेने का मौका मिला। वह जाने माने कमेंटेटर भी हैं।

सैंतीस साल के चंडोक मोटरस्पोर्ट यूके की समानता, विविधता और समावेश समिति के भी सदस्य हैं और नस्ली विविधता उप समिति में भी शामिल हैं।

चंडोक फिया ड्राइवर्स आयोग के सदस्य होने के अलावा फिया एकल सीट आयोग में ड्राइवर प्रतिनिधि भी हैं।

मोटरस्पोर्ट यूके के अध्यक्ष डेविड रिचर्ड्स ने कहा, ‘‘करूण मोटरस्पोर्ट समुदाय के सम्मानित सदस्य हैं, उन्हें काफी अनुभव हासिल है और वह मोटरस्पोर्ट यूके के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे क्योंकि हम खेल में प्रगति की कोशिश कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chandhok named in Motorsport UK's board of directors

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे