UEFA Champions League: ग्रुप स्टेज में कौन सी टीम किससे भिड़ेगी, हो गया तय, बायर्न म्यूनिख और बार्सिलोना फिर आमने-सामने, देखें डिटेल

By विनीत कुमार | Published: August 26, 2022 08:22 AM2022-08-26T08:22:48+5:302022-08-26T08:43:17+5:30

UEFA Champions League: चैम्पियंस लीग के लिए ग्रुप स्टेज की टीमों को फाइनल कर लिया गया है। ग्रुप- ए से लेकर ग्रुप-एच तक चार-चार टीमों को रखा गया है। रियाल मेड्रिड को ग्रुप-एफ में तो बायर्न म्यूनिख और बार्सिलोना को ग्रुप-सी में स्थान मिला है।

Champions League group stage draw gets final: Bayern Munich and Barcelona to meet again | UEFA Champions League: ग्रुप स्टेज में कौन सी टीम किससे भिड़ेगी, हो गया तय, बायर्न म्यूनिख और बार्सिलोना फिर आमने-सामने, देखें डिटेल

UEFA Champions League: ग्रुप स्टेड के ड्रॉ हुए निर्धारित (फोटो- यूईएफए)

लंदन: यूईएफए चैम्पियंस लीग फुटबॉल के ग्रुप स्टेज के लिए ड्रॉ निर्धारित कर ली गई है। बायर्न म्यूनिख को बार्सिलोना के साथ एक ही ग्रुप-सी में रखा गया है। वहीं, मैनचेस्टर सिटी को बोरसिया डोर्टमंड के साथ को ग्रुप-जी में स्थान दिया गया है। बायर्न और बार्सिलोना के साथ ग्रुप-सी में इंटर मिलान और चेक गणराज्य का क्लब विक्टोरिया प्लेजन भी है।

बायर्न ने 2020 में लिस्बन में एकतरफा क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना को 8-2 से हराया था। साथ ही कैटलन्स यानी बार्सिलोना को पिछले सीजन में भी जर्मन क्लब बायर्न से दो बार 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। आलम ये रहा कि बार्सिलोना का अभियान ग्रुप चरण में ही समाप्त हो गया था।

पिछले सीजन के फाइनल में हारने वाली लिवरपूल को ग्रुप-ए में अजाक्स, नेपोली और रेंजर्स (Rangers) के साथ रखा गया है। जबकि मौजूदा चैंपियन रियल मैड्रिड को सेल्टिक के साथ ग्रुप एफ में रखा गया है। इसी ग्रुप में आरबी लीपजिंग (Leipzig) और शेख्तार डोनेट्स्क (Shakhtar Donetsk) भी होंगे। यह तीसरा सीजन है जिसमें रियल और डोनेट्स्क को एक ही ग्रुप में रखा गया है। यूक्रेन में जारी युद्ध की वजह से डोनेट्स्क अपने घरेलू मैच पोलैंड की राजधानी वारसॉ में खेलेंगे।

रेंजर्स (Rangers) क्लब ने 12 साल में पहली बार यूरोप के इस प्रतिष्ठित फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में वापसी की है। साल 2010/11 सीजन में इस क्लब ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को ओल्ड ट्रैफर्ड में 0-0 से ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी हासिल की थी। हालांकि 2012 में स्कॉटलैंड के इस क्लब के कर्ज में डूबने के बाद इसकी मान्यता को कम कर चौथे स्तर का कर दिया गया था।

Web Title: Champions League group stage draw gets final: Bayern Munich and Barcelona to meet again

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे