ठाणे नगर निकायः मीरा भायंदर में बस स्टॉप का नाम ‘बांग्लादेश’ रखा, जानें आखिर क्या है वजह

By भाषा | Published: June 17, 2023 09:53 PM2023-06-17T21:53:00+5:302023-06-17T21:54:51+5:30

Thane Municipal Corporation: नगर निकाय द्वारा ‘बांग्लादेश’ नाम का बोर्ड लगाए जाने के बाद से निवासियों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

Thane Municipal Corporation Mira Bhayander named bus stop 'Bangladesh' know reason | ठाणे नगर निकायः मीरा भायंदर में बस स्टॉप का नाम ‘बांग्लादेश’ रखा, जानें आखिर क्या है वजह

file photo

Highlightsसालों पहले नौकरी और सस्ते आवास की तलाश में यहां पहुंचे थे।स्थानीय निवासियों ने बस स्टॉप के नाम का विरोध किया है।

Thane Municipal Corporation: महाराष्ट्र में ठाणे जिले के मीरा भायंदर में एक बस स्टॉप का नाम ‘बांग्लादेश’ रखा गया है। यह बस स्टॉप भायंदर पश्चिम स्थित उत्तान चौक में है और शुक्रवार को नगर निकाय द्वारा ‘बांग्लादेश’ नाम का बोर्ड लगाए जाने के बाद से निवासियों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

एक निवासी ने कहा, ‘‘इलाके में पश्चिम बंगाल से आए लोग रहते हैं, जो सालों पहले नौकरी और सस्ते आवास की तलाश में यहां पहुंचे थे। इस क्षेत्र को मूल रूप से इंदिरा नगर के नाम से जाना जाता है, लेकिन बंगालियों की उपस्थिति के कारण इसे ‘बांग्लादेश’ भी कह देते हैं।’’ कई स्थानीय निवासियों ने बस स्टॉप के नाम का विरोध किया है और कहा है कि इससे इलाके की पहचान प्रभावित होगी।

Web Title: Thane Municipal Corporation Mira Bhayander named bus stop 'Bangladesh' know reason

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Thane Police