नासिक में गोमांस तस्करी के शक में मुस्लिम शख्स पर हमला, भीड़ ने पीट-पीट कर ले ली जान: पुलिस

By अंजली चौहान | Published: June 26, 2023 10:52 AM2023-06-26T10:52:24+5:302023-06-26T11:02:50+5:30

मुंबई के कुर्ला का 32 वर्षीय पीड़ित अफान अंसारी अपने सहयोगी नासिर शेख के साथ एक कार में मवेशियों का मांस ले जा रहा था, तब उसे रोका गया और पीटा गया।

Maharashtra Two Muslim men attacked on suspicion of beef smuggling in Nashik one killed by mob Police | नासिक में गोमांस तस्करी के शक में मुस्लिम शख्स पर हमला, भीड़ ने पीट-पीट कर ले ली जान: पुलिस

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsनासिक में दो लोगों को भीड़ से पीटापुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लियामांस की लैब में हो रही जांच

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले में गोमांस के कारण हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, नासिक जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति की गोमांस तस्करी के शक में भीड़ ने उसे घेरकर पीट-पीट कर मार डाला। बताया जा रहा है कि घटना शनिवार रात की है। 

गौरतलब है कि शनिवार रात को मुंबई के कुर्ला के 32 वर्षीय पीड़ित अफान अंसारी अपने सहयोगी नासिर शेख के साथ एक कार में मांस ले जा रहे थे।

इसी दौरान उन्हें गौरक्षकों ने रोका और पीटना शुरू कर दिया। गंभीर रूप से जख्मी दोनों पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई। 

मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने घटनास्थल से क्षतिग्रस्त कार बरामद की जिसमें दोनों पीड़ित मांस लेकर जा रहे थे। 

जानकारी के अनुसार, उप-निरीक्षक सुनील भामरे ने कहा, घायल लोग कार के अंदर थे और हमने उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनमें से एक की मौत हो गई।

10 लोगों को हिरासत में लिया गया

पुलिस ने मामले की जांच के बाद दल लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि शिकायत के आधार पर हमने हत्या और दंगे का मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे वास्तव में गोमांस ले जा रहे थे या नहीं यह लैब रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

मालूम हो कि इससे पहले मार्च में, महाराष्ट्र सरकार ने बंबई उच्च न्यायालय द्वारा पशु वध पर प्रतिबंध लगाने वाले अधिनियम की वैधता को बरकरार रखने के आठ साल बाद, गायों के वध पर प्रतिबंध लगाने वाले कानून को लागू करने के लिए एक आयोग गठित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। 

अदालत ने कहा कि एक सक्षम प्राधिकारी गाय, बैल या बैल के निर्यात के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले किसी भी वाहन में प्रवेश कर सकता है, रोक सकता है और तलाशी ले सकता है और उसे जब्त कर सकता है।

अदालत ने वध के उद्देश्य से मांस के परिवहन पर प्रतिबंध को भी बरकरार रखा। हालांकि, महाराष्ट्र में ये कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी वहां गोमांस के कारण भीड़ ने कई लोगों की जान ले ली है। 

Web Title: Maharashtra Two Muslim men attacked on suspicion of beef smuggling in Nashik one killed by mob Police

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे