गढ़चिरौली हमला: करखेड़ा वन क्षेत्र में पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी, IED हमले में 15 कमांडो समेत 16 हुए थे शहीद

By पल्लवी कुमारी | Published: May 2, 2019 09:05 AM2019-05-02T09:05:06+5:302019-05-02T09:05:06+5:30

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमला: विस्फोट में मारे गए 15 सुरक्षाकर्मी गढ़चिरौली पुलिस के त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी) के सदस्य थे। ये पुलिसकर्मी वाहन जलाए जाने की घटना वाली जगह जा रहे थे। 

Gadchiroli 15 security personnel killed, Latest visuals from near the spot | गढ़चिरौली हमला: करखेड़ा वन क्षेत्र में पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी, IED हमले में 15 कमांडो समेत 16 हुए थे शहीद

गढ़चिरौली हमला: करखेड़ा वन क्षेत्र में पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी, IED हमले में 15 कमांडो समेत 16 हुए थे शहीद

Highlightsएक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 15 सालों में देश के विभिन्न राज्यों में नक्सली हमले हुए। इस हमले में 250 से ज्यादा जवान शहीद हो गए।गढ़चिरौली हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस, गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित कई लोगों ने खेद प्रक्रट किया था। 

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार(1 मई) को नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में 15 सुरक्षाकर्मियों समते 16 लोग शहीद हो गए थे। गढ़चिरौली जिले में हमले के बाद करखेड़ा वन क्षेत्र में पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। इलाके को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने पुलिस के कॉम्बिंग ऑपरेशन की लेटेस्ट तस्वीरें भी शेयर की है। एजेंसी के मुताबिक ये उस घटनास्थल के सबसे पास की तस्वीरें हैं, जहां नक्सलियों द्वारा गढ़चिरौली में आईईडी विस्फोट किया गया था। 

तस्वीर में दिख रहा है कि इलाके में जवानों को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस के मुताबिक इस विस्फोट से पहले नक्सलियों ने एक सड़क निर्माण ठेकेदार के 25 वाहनों में आग लगा दी थी।

घटना के संबंध में एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि विस्फोट में मारे गए लोग गढ़चिरौली पुलिस के त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी) के सदस्य थे। ये पुलिसकर्मी वाहन जलाए जाने की घटना वाली जगह जा रहे थे। 

गढ़चिरौली हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस, गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित कई लोगों ने खेद प्रक्रट किया था। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 15 सालों में देश के विभिन्न राज्यों में नक्सली हमले हुए। इस हमले में 250 से ज्यादा जवान शहीद हो गए। 

Web Title: Gadchiroli 15 security personnel killed, Latest visuals from near the spot

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे