Ulhasnagar Firing: बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने शिवसेना नेताओं को गोली मारने की बात स्वीकार की, कोई अफसोस नहीं जताया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 3, 2024 10:18 AM2024-02-03T10:18:54+5:302024-02-03T11:27:39+5:30

गणपत गायकवाड़ ने गोलीबारी के बाद मीडिया से कहा कि उनके बेटे के साथ पुलिस स्टेशन में दुर्व्यवहार किया गया और इन लोगों ने जबरन उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया, जिससे उनके पास खुली गोलीबारी के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा।

BJP MLA Ganpat Gaikwad admitted to shooting Shiv Sena leaders, expressed no regrets | Ulhasnagar Firing: बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने शिवसेना नेताओं को गोली मारने की बात स्वीकार की, कोई अफसोस नहीं जताया

बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने शिवसेना नेताओं को गोली मारने की बात स्वीकार की

Highlightsबीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने शिवसेना नेताओं पर चलाई गोलीघटना कथित तौर पर हिललाइन पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय जगताप की मौजूदगी में हुईशिवसेना नेता राहुल पाटिल और पूर्व नगरसेवक महेश गायकवाड़ को लगी गोली

मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर से शुक्रवार, 2 फरवरी की रात एक सनसनीखेज घटना सामने आई। यहां बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने शिवसेना नेता राहुल पाटिल और पूर्व नगरसेवक महेश गायकवाड़ को एक पुलिस स्टेशन के अंदर गोली मार दी। यह घटना सेना नेताओं और भाजपा विधायक के बीच तीखी बहस के बाद हुई। इस घटना में महेश गायकवाड़ गंभीर रूप से घायल हो गए और पाटिल को भी गोली लगी। दोनों का इलाज ठाणे के ज्यूपिटर अस्पताल में किया जा रहा है।

यह घटना कथित तौर पर हिललाइन पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय जगताप की मौजूदगी में हुई। घटना के बाद अधिकारियों ने विधायक गायकवाड़ और उनके सुरक्षा गार्ड दोनों को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब 10 बजे संपत्ति विवाद के बाद गणपत और महेश हिल लाइन पुलिस स्टेशन आए थे। जब बहस हुई तो वे वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के कार्यालय में बैठे थे। बहस इतनी बढ़ गई कि गणपत और उसके पक्ष के एक अन्य व्यक्ति ने कथित तौर पर महेश और पाटिल पर कई राउंड गोलियां चला दीं। महेश और पाटिल को पहले उल्हासनगर के मीरा अस्पताल ले जाया गया और बाद में ठाणे के ज्यूपिटर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।


बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने इस घटना के बाद एक समाचार चैनल से बात भी की और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ आपराधिक तत्वों को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया। उन्होंने दावा किया कि शिंदे ने अपने जैसे सम्मानित व्यक्ति को अपराधी में बदल दिया है। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों द्वारा अक्सर उनका अपमान किया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि श्रीकांत शिंदे के नाम की एक पट्टिका उस स्थान पर लगाई गई थी जहां उनका काम हुआ था।

बीजेपी विधायक ने कहा, "एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को धोखा दिया और वह बीजेपी के साथ भी वैसा ही धोखा करने जा रहे हैं। एकनाथ शिंदे ने मुझसे भी लाखों रुपये हड़पे हैं। इस घटना के संबंध में अदालत जो भी फैसला करेगी, मुझे स्वीकार होगा।"

गणपत गायकवाड़ ने गोलीबारी के बाद मीडिया से कहा कि उनके बेटे के साथ पुलिस स्टेशन में दुर्व्यवहार किया गया और इन लोगों ने जबरन उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया, जिससे उनके पास खुली गोलीबारी के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। उन्होंने अपने कृत्य पर कोई अफसोस नहीं व्यक्त किया, उन्होंने उल्लेख किया कि पुलिस के सामने उनके बच्चों के साथ मारपीट की जा रही थी, जिससे उनके पास गोली चलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका इरादा किसी को मारने का नहीं था, लेकिन अगर कोई पुलिस के सामने उन पर हमला कर रहा था तो उन्हें आत्मरक्षा में कार्रवाई करनी थी।

इस वारदात के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि  प्रथम दृष्टया घटना के पीछे संपत्ति विवाद लग रहा है और आगे की जांच जारी है। पुलिस उपायुक्त (जोन 4-ठाणे) सुधाकर पठारे ने कहा, "कल्याण पश्चिम के गणपत गायकवाड़ और हर्षल नाना केने ने पहले उल्हासनगर में हिल लाइन पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक के केबिन के अंदर महेश और राहुल पाटिल पर गोलीबारी की। संदीप अनंत सरवनकर और अन्य सहयोगियों पर भी मामला दर्ज किया गया क्योंकि वे गणपत का समर्थन कर रहे थे। सरवणकर को गणपत और केने के साथ गिरफ्तार किया गया है। हम तीन और आरोपियों की तलाश कर रहे हैं।"

एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या यह झगड़ा राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण था या इसमें कोई व्यक्तिगत मुद्दा शामिल था। पुलिस घटनाओं के सटीक अनुक्रम का पता लगाने के लिए चश्मदीदों के बयान दर्ज करने और सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करने की प्रक्रिया में हैं।

Web Title: BJP MLA Ganpat Gaikwad admitted to shooting Shiv Sena leaders, expressed no regrets

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे