A PIL has been filed in Bombay High Court seeking to postpone forthcoming Maharashtra Assembly elections | महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव स्थगित करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका, कहा- बाढ़ और सूखा प्रभावित हैं 40 प्रतिशत वोटर
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव स्थगित करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका, कहा- बाढ़ और सूखा प्रभावित हैं 40 प्रतिशत वोटर

Highlights याचिका में कहा गया है कि 40 प्रतिशत वोटर बाढ़ और सूखा प्रभावित हैं।हाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले कुछ दिनों में हो सकता है।

बॉम्बे हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल करके महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव स्थगित करने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि 40 प्रतिशत वोटर बाढ़ और सूखा प्रभावित हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले कुछ दिनों में हो सकता है। तीन राज्य महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा साल के अंत से पहले होने तय हैं। चुनाव आयोग में बैठकों का दौर जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपावली से पहले महाराष्ट्र और झारखंड में वोटिंग और मतगणना की प्रक्रिया पूरी हो सकती है।

साल 2014 में दोनों राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान 20 सितंबर को हुआ था और 15 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी। वहीं चुनाव के नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित हुए थे। तब दिवाली 23 अक्टूबर को पड़ी थी। 2014 में झारखंड में 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच 5 चरणों में मतदान हुआ था।

English summary :
A PIL has been filled in bombay high court for postpone the upcoming upcoming Maharashtra Assembly elections. The petition states that 40 percent of the voters are affected by flood and drought.


Web Title: A PIL has been filed in Bombay High Court seeking to postpone forthcoming Maharashtra Assembly elections
महाराष्ट्र से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे