मध्य प्रदेश: सौसर को जिला बनाने की मांग तेज, सेमिनार आयोजन कर लोगों ने शासन से किया निवेदन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 21, 2023 12:52 PM2023-08-21T12:52:55+5:302023-08-21T12:55:11+5:30

सौसर को जिला बनाने की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है इस संबंध में हाल ही में एक सेमिनार आयोजित कर उपस्थित जनों ने जिला बनाने के लिए शासन से निवेदन किया है।

Madhya Pradesh Demand to make Sausar a district intensified people requested the government by organizing a seminar | मध्य प्रदेश: सौसर को जिला बनाने की मांग तेज, सेमिनार आयोजन कर लोगों ने शासन से किया निवेदन

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

सौसर: सौसर क्षेत्र मध्य प्रदेश में अपने आप मे एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। सौसर क्षेत्र में न केवल सौसर क्षेत्र खनिज संपदा, पर्यटन, कृषि, ओधोगिक क्षेत्र, परिवहन में परिपूर्ण है अपितु सौसर विधान सभा में दिग्गज राजनेताओ की कर्मभूमि रह चुकी है।

सौसर को भौगोलिक,से सांस्कृतिक, आर्थिक, राजनीतिक, शैक्षणिक व अन्य बातों से परिपूर्ण होने के साथ साथ जिला बनने की सारी  शर्तों पर खरे उतरते पाया जा रहा है जिसके आधार पर क्षेत्र की जनता सौसर को जिला बनाये जाने को लेकर सरकार से लगातार मांग कर रही है।

सौसर जिला बनावो अभियान समिति द्वारा महासम्मेलन परिचर्चा का आयोजन किया गया जिसमें समिति ने अपने आप को गैर राजनीतिक बताया है,  तो भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में समिति से कोई भी पदाधिकारी चुनाव नही लड़ने की बात कही है।

साथ ही जो समिति में जुड़े व्यक्ति चुनाव लड़ना चाहते है उसे समिति अपने कार्य से मुक्त करती है। समिति किसी भी प्रकार से उनके साथ नहीं रहेगी और न ही उनका प्रचार प्रसार करेंगी। 

सौसर को जिला बनाने हेतु भव्य महासम्मेलन व परिचर्चा का आयोजन किया गया  जिसमे क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक धार्मिक,राजनीतिक के साथ साथ समिति को समर्थन देने वाले 65 से अधिक संगठन के प्रमुख ने सौसर को जिला बनाने के लिए विचार रखे साथ ही सौसर को जिला घोषित करने की मांग को लेकर सरकार से मांग करने पर परिचर्चा करेंगे।

अब देखना है कि इस मुहिम की आवाज सरकार के कानों तक कब तक पहुंच पाती है। 

Web Title: Madhya Pradesh Demand to make Sausar a district intensified people requested the government by organizing a seminar

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Madhya Pradesh