Assembly Elections 2023: उज्जैन संभाग में सबसे बड़ी जीत, आलोट से डॉक्टर चिंतामन मालवीय ने बनाया रिकॉर्ड

By राजेश मूणत | Published: December 6, 2023 02:49 PM2023-12-06T14:49:57+5:302023-12-06T16:20:41+5:30

रतलाम जिले की आलोट विधानसभा क्षेत्र से विधायक के निर्वाचन मे डॉक्टर मालवीय ने मौजूदा कांग्रेस विधायक मनोज चावला और कांग्रेस के बागी निर्दलीय प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को 68 हज़ार 884 मतो से पराजित किया है।

Doctor Chintamani Malviya making history and in Ujjain won a record votes | Assembly Elections 2023: उज्जैन संभाग में सबसे बड़ी जीत, आलोट से डॉक्टर चिंतामन मालवीय ने बनाया रिकॉर्ड

फाइल फोटो

Highlightsप्रोफेसर चिंतामण मालवीय ने अपने पहले विधानसभा में रचा इतिहासनिर्दलीय प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को 68 हज़ार 884 मतो से पराजित कियाइससे पहले उन्होंने कांग्रेस के कद्धावर नेता प्रेमचंद गुड्डू को उज्जैन संसदीय निर्वाचन से हराया था

भोपाल: रतलाम जिले के लिए लगभग नए चेहरे रहे प्रोफेसर चिंतामण मालवीय ने अपने पहले विधानसभा निर्वाचन मे रिकार्ड मतों से विजय प्राप्त कर इतिहास रच दिया है। इससे पहले शिक्षाविद डॉक्टर मालवीय ने कांग्रेस के कद्धावर नेता प्रेमचंद गुड्डू को उज्जैन के संसदीय निर्वाचन मे पराजित किया था।

इस बार रतलाम जिले की आलोट विधानसभा क्षेत्र से विधायक के निर्वाचन मे डॉक्टर मालवीय ने मौजूदा कांग्रेस विधायक मनोज चावला और कांग्रेस के बागी निर्दलीय प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू को 68 हज़ार 884 मतो से पराजित किया है। विधानसभा चुनाव में पूर्व संसद सदस्य मालवीय की उम्मीदवारी जितनी चकित करने वाली रही, उतनी अधिकतम मतों से उनकी जीत भी अप्रत्याशित रही है।

उच्च शिक्षित बलाई समाज के बड़े नेता के रूप में पीएचडी शिक्षित चिन्तामन मालवीय उज्जैन में शिक्षक रहे है। पहली बार सांसद और अब पहली बार में विधानसभा के लिए निर्वाचित होकर उज्जैन संभाग में कामयाब नेता के रूप मे स्थापित हो गए, डॉक्टर मालवीय के मंत्रिमंडल मे स्थान मिलने के कयास लगने लगे है। शिक्षाविद डॉक्टर मालवीय को भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉक्टर सत्यनारायण जटिया और कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत का उत्तराधिकारी माना जा रहा है।

यह कहा जा रहा है की मालवीय के रूप मे अनुसूचित जाति से भाजपा को एक साफ सुथरा चेहरा उज्जैन संभाग में मिल गया है। बताया जाता है की मालवीय की पृष्ठभूमि आरएसएस की है और डॉक्टर मालवीय का चेहरा आगे कर भाजपा पश्चिमी मध्यप्रदेश के शाजापुर से लगाकर नीमच तक अनुसूचित जाति वर्ग में पार्टी की जड़ों को और भी मजबूत करेगी।

Web Title: Doctor Chintamani Malviya making history and in Ujjain won a record votes

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे