मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की होगी बैठक, अमित शाह करेंगे कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन

By मुकेश मिश्रा | Published: August 19, 2023 06:21 PM2023-08-19T18:21:54+5:302023-08-19T18:22:46+5:30

कार्यसमिति का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश जी करेंगे। बैठक का समापन शाम 4 बजे केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे। इस बैठक में प्रदेश में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी।

BJP State Working Committee meeting will be held on Sunday regarding preparations for Madhya Pradesh assembly elections | मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की होगी बैठक, अमित शाह करेंगे कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की होगी बैठक, अमित शाह करेंगे कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन

Highlightsइस बैठक में प्रदेशभर के करीब 1500 पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगेकार्यसमिति का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश जी करेंगेबैठक का समापन शाम 4 बजे केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे

ग्वालियर: 19 अगस्त, ग्वालियर के में 20 अगस्त का दिन ऐतिहासिक होने वाला है, क्योंकि मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की वृहद कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में प्रदेशभर के करीब 1500 पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे। कार्यसमिति का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश जी करेंगे। बैठक का समापन शाम 4 बजे केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे। इस बैठक में प्रदेश में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी।

यह जानकारी केन्द्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर ने  पत्रकार-वार्ता के माध्यम से दी। मंत्री तोमर ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तैयारी जमीनी स्तर पर चल रही है। हमारी कोशिश है कि बूथ अध्यक्ष से लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व लगे और पार्टी की विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित हो, इसके लिए पार्टी ने बूथ पर अपने काम तय किए हैं, जिन्हें हमारी शक्ति केन्द्र एवं बूथ की इकाइयां संपन्न कर रहा रही हैं। 

विधानसभा के सम्मेलन पूरे राज्य में संपन्न हो रहे हैं। अभी तक 210 से अधिक सम्मेलन हो चुके हैं। चुनाव की दृष्टि से तय हुआ कि पार्टी की वृहद कार्यसमिति की बैठक ग्वालियर में आयोजित होगी। बैठक के पहले चरण में राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत होगा, उस पर चर्चा होगी और फिर संभागवार कुछ विषयों को लेकर चर्चा होगी। उसके बाद समापन सत्र होगा।

तोमर ने कहा कि प्रदेश की भाजपा के साथ है। भाजपा सरकार ने विकास, गरीब कल्याण, जनकल्याण के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आज विकास की दृष्टि से देखेंगे तो पूरे मध्यप्रदेश में व्यापक अधोसंचरना का विकास हुआ है। फिर चाहे ग्रामीण, जिला और नेशनल हाइवे की बात हो, हर जगह रोड कनेक्टिविटी है। 

2003 में जब हम सरकर में आए थे तब बिजली का उत्पादन 2900 मेगावॉट होता था। ये बिजली न तो गांव में दर्शन देती थी और न ही शहर में मिलती थी, इसे मध्यप्रदेश के लोग अभी भूले नहीं है। भाजपा की सरकार ने विद्युत के उत्पादन को बढ़ाया और आज हम बिजली की दृष्टि से सरप्लस स्टेट हैं और आज 28,000 मेगावॉट बिजली उत्पादन हो रहा है।

भाजपा सरकार में लिखी गई विकास की गाथा

केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि खेती मजबूत अर्थव्यवस्था का अंग है। इसमें मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने बहुत अच्छी भूमिका का निर्वाह किया है। उसका परिणाम भी परिलक्षित हो रहा है। कृषि की दृष्टि से आज कृषि ग्रोथ रेट 18 प्रतिशत है, जो देशभर में सबसे ज्यादा है। मध्यप्रदेश फसल के उत्पादन, बागवानी, दुग्ध, जैविक, प्राकृतिक खेती में अग्रणी अवस्था में है। 2003 में सिंचाई साढे सात लाख हेक्टयेर में सिंचाई होती थी और अब 46 लाख से अधिक हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई हो रही है। 

इस बार जनता का आशीर्वाद मिलेगा तो 5 वर्षों में 65 लाख में सिंचाई के रकबे को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि गरीब के जीवन में बदलाव आए तो पीडीएस, आंगनवाड़ी, लाड़ली लक्ष्मी, संबल, लाड़ली बहना योजना, जनजातीय योजना जैसे अनेक कार्यक्रम हैं, जिनके माध्यम से सरकार लगातार करीबों का जीवन स्तर बदलने का काम कर रही है।

कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाने का दिया नारा, भाजपा सरकार में 14 करोड़ लोग गरीबी से हुए बाहर

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जब प्रधानमंत्री थी तब देश सुनता था कि गरीबी हटाएंगे। सरकारें बदलती रहीं पर गरीबी नहीं हटी, लेकिन मुझे यह कहते हुए खुशी है कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 9 साल में 14 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह के नेतृत्व में 1.36 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। यह मध्य प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है।

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह भोपाल में सरकार के कामों का रिपोर्ट कार्ड करेंगे लॉच

केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि भाजपा सरकार में कराए गए विकास कार्यों को तथ्यों के साथ जनता के बीच रखा जाए। भोपाल में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रिपोर्ट कार्ड रिलीज करेंगे।

कांग्रेस के पास नहीं है कोई विषय, डर्टी पॉलिटिक्स कर रही

मंत्री तोमर ने कहा कि जहां तक कांग्रेस का सवाल है तो उनके पास न तो विषय है और न ही कोई मुद्दा है। वो कुछ भी असत्य आरोप लगाकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। मैं कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि किसी उपलब्धि पर जिक्र करना चाहते हैं तो करना चाहिए। 2003 के पहले कांग्रेस की क्या उपलब्धि थी? 2014 से पहले कांग्रेस के समय केन्द्र सरकार की क्या उपलब्धि थी? 

चुनाव में यह सब जनता के समक्ष परोसेंगे तो स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होगी लेकिन कांग्रेस डर्टी पॉलिटिक्स पर उतर आई है। उसके पास कोई विषय नहीं है और विषयहीनता और नेतृत्वहीनता से कांग्रेस गुजर रही है। जनता इनके बहकावे में नहीं आने वाली है। हम कांग्रेस की डर्टी पॉलिटिक्स पर नहीं जाएंगे। विकास के मुद्दे पर रहेंगे और जनता से आशीर्वाद मांगेंगे।

Web Title: BJP State Working Committee meeting will be held on Sunday regarding preparations for Madhya Pradesh assembly elections

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे