IND VS ENG: यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक, भदोही में जश्न

By धीरज मिश्रा | Published: February 3, 2024 02:53 PM2024-02-03T14:53:42+5:302024-02-03T14:57:34+5:30

IND VS ENG: टीम इंडिया के स्टार ओपनर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है। उनके शतक से परिवार में खुशी की लहर है।

Yashasvi Jaiswal hit double-century IND VS ENG People burst crackers and distributed sweets in Bhadohi | IND VS ENG: यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक, भदोही में जश्न

Photo credit twitter

Highlightsयशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया हैभदोही में जमकर जश्न मनाया गया है, पटाखे छोड़े गए लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी प्रकट कीजायसवाल ने 290 गेंदों पर 209 रनों की शानदार पारी खेली

IND VS ENG: टीम इंडिया के स्टार ओपनर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है। उनके शतक से परिवार में खुशी की लहर है। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि भदोही के रहने वाले यशस्वी जायसवाल के इस जश्न में उनके गांव के लोग भी शामिल हुए हैं।

भदोही में जमकर जश्न मनाया गया है। पटाखे छोड़े गए, लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी प्रकट की। मालूम हो कि विशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। यशस्वी जायसवाल ने मैच के दूसे दिन लंच से पहले सटीक बल्लेबाजी करते हुए शानदार दोहरा शतक लगाया है।

जायसवाल के टेस्ट करियर का यह पहला दोहरा शतक है। उन्होंने पूरी पारी के दौरान दिखाया कि उनके अंदर लाल गेंद खेलने की गजब की प्रतिभा है।जायसवाल ने 290 गेंदों पर 209 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान 19 चौके और 7 छक्के भी जड़े। हालांकि, आखिरकार वह जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हुए। लेकिन, जायसवाल के दोहरे शतक से पहली पारी में भारत ने एक विशाल स्कोर तक पहुंच गया है। भारत ने 112 ओवर में 396 रन बनाए।

दूसरे दिन सिर्फ इतने रन बना पाए जायसवाल

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जहां एक एक करके भारतीय बल्लेबाज पवेलियन लौट रहे थे। वहीं, एक छोड़ को मजबूती के साथ यशस्वी जायसवाल ने थामे रखे। पहले दिन जायसवाल ने 179 रन बनाए।

दर्शकों को लगा था कि दूसरे दिन भी इसी अंदाज में जायसवाल खेलेंगे। लेकिन, वह 209 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे दिन सिर्फ 30 रन बना पाए जायसवाल। हालांकि, दूसरे दिन के खेल में भी उन्होंने चौके और छक्के की लड़ी लगा दी। 

Web Title: Yashasvi Jaiswal hit double-century IND VS ENG People burst crackers and distributed sweets in Bhadohi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे