Politics: शिवराज के बयानों के क्या मायने? किसकों शिवराज दे रहे संदेश

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: January 4, 2024 01:01 PM2024-01-04T13:01:06+5:302024-01-04T13:03:41+5:30

शिवराज के ताजा बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कई बार राज तिलक होते-होते वनवास भी हो जाता है लेकिन वह किसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए होता है शिवराज के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

What is the meaning of Shivraj's statements? To whom is Shivraj giving message? | Politics: शिवराज के बयानों के क्या मायने? किसकों शिवराज दे रहे संदेश

Politics: शिवराज के बयानों के क्या मायने? किसकों शिवराज दे रहे संदेश

Highlightsशिवराज के बयान और कार्यशैली के क्या है संदेशबीजेपी में शिवराज की नई भूमिका से पहले शिवराज के बयानों की चर्चा

मध्य प्रदेश की राजनीति में लंबे समय तक बीजेपी का चेहरा रहे शिवराज सिंह चौहान इन दोनों पार्टी में किसी बड़ी भूमिका के इंतजार में है। दिल्ली में पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद शिवराज के बयान और कार्य की शैली कई तरह के संदेश दे रही है । शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड से बाहर होने के बाद से लेकर अब तक कई ऐसे बड़े बयान दिए इसके कई बड़े मायने हैं। शिवराज के बयान और उनकी कार्यशैली बता रही है कि वह शांत बैठने वाले नेताओं में से नहीं है। भले ही उन्हें पार्टी ने मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी न दी हो। लेकिन शिवराज नई भूमिका को लेकर पार्टी हाई कमान को बयानों के जरिए कई बड़े संदेश जरूर दे रहे हैं।

 शिवराज सिंह चौहान के उन बड़े बयानों पर नजर डालें जिन्होंने पार्टी हाई तक बड़ा संदेश पहुंचाया है उनमें सबसे पहले...

1- शिवराज सिंह चौहान ने साल 2023 की शुरुआत में कहा कि, पार्टी मुझे जो जिम्मेदारी देगी, उसे निभाने का काम करूंगा। पार्टी यदि कहेगी की दरी बिछाओ तो दरी बिछाने के लिए काम करूंगा। यानी कि हर बड़ी भूमिका के लिए शिवराज तैयार।

2- एक पार्टी के कार्यकर्ता के नाते जो भूमिका पार्टी तय करेगी वह मैं करूंगा हम राज्य में भी रहेंगे केंद्र में भी रहेंगे। अगर एक बड़े मिशन के लिए पार्टी काम तय करेगी तो उसे पूरा करेंगे।

3- शिवराज नई दिल्ली में पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद कहा था की लोकसभा चुनाव को लेकर जो उनकी भूमिका तय होगी उसे पर में काम करूंगा। 

4- पार्टी को यह जताने में भी पीछे नहीं रहे की प्रदेश को बीमारू राज्य से विकास और प्रगति की तरफ लाने में पूरी ताकत शिवराज ने झोंकी। 

5- शिवराज ने 2023 के चुनाव में बंपर जीत के बाद यह भी कहा कि अपने लिए कुछ मांगने जाने से बेहतर में मरना समझूँगा।

6- शिवराज नई सरकार को यह बताने से भी नहीं चूके कि संकल्प पत्र के वचनों को नई सरकार पूरा करेगी।

7- शिवराज ने मुख्यमंत्री निवास छोड़ने के साथ प्रदेश की जनता को यह भी बताया कि मेरे घर का पता बदल रहा है लेकिन भैया और मामा के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। जन सेवा का नया पता b874 बंगला।

8- साल 2024 नए साल की शुरुआत पर शिवराज ने कहा की 29 लोकसभा सीट बीजेपी जीते इसके लिए ताकत झोंकेंगे। नए साल में नया चैलेंज है।

9- शिवराज ने इसके बाद अपने सरकारी निवास का नाम मामा का घर कर संदेश दिया की जनता से उनका संपर्क जारी रहेगा

10- शिवराज का ताजा बयान की.. कहीं कोई बड़ा उद्देश्य होगा । कई बार राजतिलक होते-होते वनवास भी हो जाता है। लेकिन वह किसी न किसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए होता है ।

 शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की जनता से अपना कनेक्शन बरकरार रखते हुए पार्टी हाई कमान को भी बयानों के जरिए बड़ा संदेश देते हुए नजर आए। शिवराज सिंह चौहान पार्टी को यह जताने से नहीं चूक रहे कि प्रदेश में शिवराज की योजना लाडली बहन ने बीजेपी के काटो को निकालकर जीत का ताज पहनाया है। शिवराज का जनाधार कम नहीं हुआ है। और पार्टी के प्रति उनका समर्पण भी जारी है। 

मतलब साफ है की नई भूमिका तय होने के इंतजार के बीच शिवराज के बयान पार्टी हाई कमान के लिए किसी बड़े संदेश से काम नहीं है।

Web Title: What is the meaning of Shivraj's statements? To whom is Shivraj giving message?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे