पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावः कूचबिहार के मतदान केंद्र पर भाजपा एजेंट की हत्या, वोटिंग बंद, उम्मीदवार ने टीएमसी पर लगाया आरोप

By अनिल शर्मा | Published: July 8, 2023 12:00 PM2023-07-08T12:00:00+5:302023-07-08T12:19:20+5:30

उम्मीदवार माया बर्मन ने बताया, "टीएमसी के गुंडों ने मेरे एजेंट पर बम फेंका और उसे मार दिया। उन्होंने मुझ पर भी हमला किया।" तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों से इनकार किया है।

West Bengal Panchayat elections BJP agent killed by goons at polling booth in Coochbehar voting stopped candidate accuses TMC | पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावः कूचबिहार के मतदान केंद्र पर भाजपा एजेंट की हत्या, वोटिंग बंद, उम्मीदवार ने टीएमसी पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावः कूचबिहार के मतदान केंद्र पर भाजपा एजेंट की हत्या, वोटिंग बंद, उम्मीदवार ने टीएमसी पर लगाया आरोप

Highlightsराज्य के ग्रामीण इलाकों की 73,887 सीटों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। 5.67 करोड़ लोग लगभग 2.06 लाख उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। राज्य में चुनाव संबंधी हिंसा में अब तक कई लोग मारे गए हैं।

कोलकाताः  पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को डाले जा रहे मतदान के बीच हिंसक घटनाएं सामने आई हैं। कूचबिहार जिले के फलीमारी ग्राम पंचायत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मतदान एजेंट माधव बिस्वास की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। घायल होने के बाद उम्मीदवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बूथ पर मतदान रोक दिया गया है।

उम्मीदवार माया बर्मन ने बताया, "टीएमसी के गुंडों ने मेरे एजेंट पर बम फेंका और उसे मार दिया। उन्होंने मुझ पर भी हमला किया।" तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों से इनकार किया है।  प्रथम मतदान पदाधिकारी, सीताई, कूच बिहार अशोक राय ने कहा कि कल रात 2 बजे एक दल के कुछ लोग आए और बैलेट बॉक्स में पानी डाला। इसके बाद सुबह 7 बजे एक अन्य दल के लोग आए और उन्होंने यहां पर तोड़फोड़ की।

वहीं पुलिस ने बताया कि उत्तरी 24 परगना जिले के कदंबगाची इलाके में देर रात एक निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थक को पीट-पीटकर मार डाला गया। मृतक की पहचान 41 वर्षीय अब्दुल्ला के रूप में हुई है। पुलिस अधीक्षक भास्कर मुखर्जी ने कहा कि सुबह एक स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान अब्दुल्ला की मौत हो गई। हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने तड़के ताकी रोड को जाम कर दिया, लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां से हटा दिया।

गौरतलब है कि राज्य में चुनाव संबंधी हिंसा में अब तक कई लोग मारे गए हैं। मुर्शिदाबाद जिले के कापासडांगा इलाके में देर रात चुनाव संबंधी हिंसा में एक टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान बाबर अली के रूप में हुई है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि मुर्शिदाबाद जिले के रेजीनगर और खारग्राम में उसके दो कार्यकर्ता और कूचबिहार जिले के तूफानगंज में एक अन्य कार्यकर्ता मारा गया। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने सवाल किया, ‘‘मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुआ, लेकिन कांग्रेस, भाजपा और माकपा (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) कल रात से तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं।

रेजीनगर, तूफानगंज और खारग्राम में हमारे तीन कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है और डोमकल में हमारे दो कार्यकर्ता घायल हुए हैं। कहां हैं केंद्रीय बल?’’ पुलिस ने कहा कि मालदा जिले में कांग्रेस समर्थकों के साथ झड़प में एक टीएमसी नेता के भाई की मौत हो गई।अधिकारियों ने बताया कि राज्य के ग्रामीण इलाकों की 73,887 सीटों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और 5.67 करोड़ लोग लगभग 2.06 लाख उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

  पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने घटनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं सुबह से ही फील्ड में हूं... लोगों ने मेरे काफिले को रोककर मुझसे बात की। उन्होंने, उनके आस-पास हो रही घटनाओं के बारे में बताया। लोगों ने बताया कि गुंडे उन्हें मतदान केंद्र तक नहीं जाने दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि आसपास हत्याएं हो रही हैं... ये चिंता का विषय है...चुनाव बैलेट बॉक्स से होना चाहिए, बुलेट से नहीं।

Web Title: West Bengal Panchayat elections BJP agent killed by goons at polling booth in Coochbehar voting stopped candidate accuses TMC

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे