अनंत-राधिका की शादी में शामिल होंगी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता, शामिल होने की बताई ये वजह

By रुस्तम राणा | Published: July 11, 2024 04:10 PM2024-07-11T16:10:10+5:302024-07-11T16:35:33+5:30

रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री 13 जुलाई को कोलकाता लौट आएंगी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस के शीर्ष नेता भी शादी के लिए मुंबई में होंगे या नहीं; लेकिन पीएम मोदी के मौजूद रहने की संभावना है।

West Bengal CM Mamata to attend Anant-Radhika's wedding | अनंत-राधिका की शादी में शामिल होंगी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता, शामिल होने की बताई ये वजह

अनंत-राधिका की शादी में शामिल होंगी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता, शामिल होने की बताई ये वजह

Highlightsममता बनर्जी ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह 12 जुलाई को मुंबई में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में शामिल होंगीकहा- परिवार के सभी सदस्य मुझसे बार-बार शादी में शामिल होने का अनुरोध कर रहे हैं, इसलिए मैं जा रही हूंबंगाल सीएम ने यह भी कहा कि वह मुंबई में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगी

कोलकाता: अटकलों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह 12 जुलाई को मुंबई में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में शामिल होंगी। कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचते ही ममता ने कहा कि भले ही वह शादी में न जातीं, लेकिन अंबानी परिवार उनसे लगातार शादी के समारोहों में आने का अनुरोध कर रहा था।

कोलकाता एयरपोर्ट के टर्मिनल पर समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए ममता ने कहा, "मैं भले ही (अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में शामिल होने) न जाती, लेकिन नीता जी से लेकर मुकेश जी तक परिवार के सभी सदस्य मुझसे बार-बार शादी में शामिल होने का अनुरोध कर रहे हैं, इसलिए मैं जा रही हूं।"

ममता ने यह भी कहा कि वह मुंबई में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगी और 22 जुलाई से 12 अगस्त तक चलने वाले संसद के बजट सत्र के दौरान भाजपा और उसकी नीतियों का मुकाबला करने के लिए विपक्ष की भूमिका और अधिक प्रभावी तरीके से प्रयास करने पर चर्चा करेंगी।

रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री 13 जुलाई को कोलकाता लौट आएंगी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस के शीर्ष नेता भी शादी के लिए मुंबई में होंगे या नहीं; लेकिन पीएम मोदी के मौजूद रहने की संभावना है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधेंगे, उसके बाद 13 और 14 जुलाई को दो कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों में अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के साथ-साथ मेगा बॉलीवुड सुपरस्टार के भी शामिल होने की उम्मीद है।

इससे पहले मंगलवार को अंबानी परिवार ने मुंबई में अपने प्रतिष्ठित निवास एंटीलिया में एक शानदार 'हल्दी' समारोह का आयोजन किया। इस भव्य समारोह में परिवार के करीबी सदस्य और बॉलीवुड की हस्तियां शामिल हुईं। मेहमानों में अनंत के चाचा और जाने-माने व्यवसायी अनिल अंबानी भी शामिल थे, उनके साथ उनकी पत्नी और पूर्व अभिनेत्री टीना अंबानी भी थीं।

रविवार को अनंत और राधिका ने ग्रह शांति पूजा समारोह में हिस्सा लिया। गायिका निकिता वाघेला ने इंस्टाग्राम पर इस कार्यक्रम की कुछ झलकियाँ साझा कीं, जिसमें ग्रह शांति और मंडप मुहूर्त पूजा के शांत क्षण शामिल हैं। विवाह उत्सव की योजना पारंपरिक हिंदू वैदिक रीति-रिवाजों का पालन करते हुए सावधानीपूर्वक बनाई गई है। 

मुख्य समारोह शुक्रवार, 12 जुलाई को शुभ विवाह या विवाह समारोह के साथ शुरू होंगे और मेहमानों को पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनकर इस अवसर की भावना को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। समारोह शनिवार, 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद के साथ जारी रहेगा। अंतिम कार्यक्रम, मंगल उत्सव या विवाह समारोह, रविवार, 14 जुलाई को निर्धारित है।

5 जुलाई को अंबानी परिवार ने संगीत समारोह का भी आयोजन किया, जिसमें कई मशहूर हस्तियों ने हिस्सा लिया। संगीत समारोह में वैश्विक पॉप सनसनी जस्टिन बीबर ने भी प्रस्तुति दी। इस साल की शुरुआत में, इस जोड़े ने जामनगर में शादी से पहले कई समारोह आयोजित किए, जिसमें दुनिया भर से कई मशहूर हस्तियां शामिल हुईं।

Web Title: West Bengal CM Mamata to attend Anant-Radhika's wedding

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे