दुनिया में सोशल मीडिया के माध्यम से हर चीज संभव, बबन घोष ने कोरोना महामारी में बनाया हथियार, जानें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 4, 2022 09:46 PM2022-09-04T21:46:43+5:302022-09-04T21:48:30+5:30

आज इंटरनेट की दुनिया में सोशल मीडिया के माध्यम से हर एक चीज संभव हो चुकी है। आम लोगों को सोशल मीडिया के जरिए सभी तरह की खबरें पहुंच रही हैं।

west bengal bjp Baban Ghosh covid coronavirus social media pm narendra modi | दुनिया में सोशल मीडिया के माध्यम से हर चीज संभव, बबन घोष ने कोरोना महामारी में बनाया हथियार, जानें

2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे। 

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा पॉपुलर शख्स हैं।2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर भाजपा के नेता सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे। सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से जुड़े। आज इंटरनेट की दुनिया में सोशल मीडिया के माध्यम से हर एक चीज संभव हो चुकी है। आम लोगों को सोशल मीडिया के जरिए सभी तरह की खबरें पहुंच रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा पॉपुलर शख्स हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेता बबन घोष के फॉलोअर्स की संख्या बंगाल में 10 लाख से ज्यादा हो गई हैं। बबन घोष के फैसबुक पर 16 लाख, इन्स्टाग्राम पर 13 लाख और ट्विटर पर 2 लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं।

बबन घोष ने फेसबुक का एक जाना पहचाना चेहरा और TMC लीडर देवांग भट्टाचार्य, जिनके लगभग 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं को भी पीछे छोड़ दिया है। बंगाल बीजेपी में कोई संगठनात्मक जगह नहीं मिली है, लेकिन उन्होंने लोगों के दिल में अपनी जगह को कायम रखा है।

2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे। वर्तमान में बबन घोष पश्चिम बंगाल में "भारतीय जनता मजदूर ट्रेड यूनियन" के अध्यक्ष हैं। वह बंगाल समाज के गरीब और मजदूर वर्ग में आने वाले व्यक्तियों के प्रतिनिधि हैं।युवा लोगों में अपनी एक अलग छाप छोड़ी हुई है। कोरोना महामारी में दो लाख से अधिक बच्चों की स्कूल की फीस, कॉलेज फीस, किताबों और भोजन आदि का बंदोबस्त किया।

कोरोना वायरस के दौरान हर एक घर में जाकर राशन सामग्री पहुंचाया। पर्यावरण के प्रति भी काफी ज्यादा जागरूक व्यक्ति हैं। महज चार दिनों में 20,000 से अधिक पेड़ लगाने को लेकर सरकार द्वारा सम्मानित किया गया था। चक्रवात से प्रभावित इलाकों या जिलों में जाकर लोगों की मदद की।

Web Title: west bengal bjp Baban Ghosh covid coronavirus social media pm narendra modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे