Weather Alert: मुंबई में आज फिर भारी बारिश का अनुमान, दिल्ली-एनसीआर में भी दो दिन जमकर बरसेंगे बादल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 25, 2019 09:56 AM2019-07-25T09:56:16+5:302019-07-25T09:56:16+5:30

मॉनसून आने के बाद भी अच्छी बारिश को तरस रहे दिल्ली-एनसीआर और अन्य कई राज्यों 25-26 जुलाई राहत भरी होने वाली है। हालांकि मुंबई में भी भारी बारिश का अनुमान है जिससे बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं।

Weather Alert: Today, heavy rainfall estimates in Mumbai today, Delhi-NCR rain even for two days | Weather Alert: मुंबई में आज फिर भारी बारिश का अनुमान, दिल्ली-एनसीआर में भी दो दिन जमकर बरसेंगे बादल

Weather Alert: मुंबई में आज फिर भारी बारिश का अनुमान, दिल्ली-एनसीआर में भी दो दिन जमकर बरसेंगे बादल

Highlightsदिल्ली-एनसीआर और अन्य कई राज्यों के लिए 25-26 जुलाई राहत भरी होने वाली है। मुंबई में भी भारी बारिश का अनुमान है जिससे बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं।

मॉनसून आने के बाद भी अच्छी बारिश को तरस रहे दिल्ली-एनसीआर और अन्य कई राज्यों के लिए 25-26 जुलाई राहत भरी होने वाली है। मुंबई में भी भारी बारिश का अनुमान है जिससे बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक राजधानी दिल्ली व इससे सटे एनसीआर के गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद के कुछ हिस्सों में जमकर बादल बरसेंगे। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गोवा, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पश्चिम बंगाल में भी मूसलाधार बारिश का अनुमान है।

बारिश से मुंबई फिर बेहाल

करीब एक सप्ताह तक बारिश से राहत मिलने के बाद मंगलवार और बुधवार को जमकर बादल बरसे। इससे कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक फिलहाल बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग ने अगले दो दिन में शहर व उसके उपनगरों में और अधिक बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है।

पश्चिम बंगाल के निचले इलाकों में बाढ़

 पश्चिम बंगाल के निचले इलाकों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का अनुमान लगाया है। यहां के दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार इलाकों में शुक्रवार तक बहुत अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। जबकि दक्षिण बंगाल में मानसूनी बारिश की कमी बनी हुई है। 

राजस्थान को भी अच्छी बारिश का इंतजार

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में मंगलवार के मुकाबले एक से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्वि दर्ज की गई। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान जयपुर में 2.78 सेंटीमीटर बारिश और जैसलमेर जोधपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई। 

हिमाचल प्रदेश में 25 जुलाई को भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। जम्मू कश्मीर में बुधवार को बादल छाये रहने से लोगों को राहत मिली। यहां अगले तीन दिनों में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने को लेकर चेतावनी जारी की गई है। पंजाब के संगरूर और पटियाला जिलों सहित कुछ इलाकों में गत सप्ताह भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात देखे गए। मौसम विभाग ने यहां के कुछ कुछ इलाकों में 24 और 26 जुलाई को भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने हरियाणा में भी बारिश होने का अनुमान जताया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा से इनपुट्स लेकर

Web Title: Weather Alert: Today, heavy rainfall estimates in Mumbai today, Delhi-NCR rain even for two days

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे