ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर बढ़ने से काजीरंगा के कुछ हिस्सों में पानी भरा

By भाषा | Published: June 4, 2021 10:29 PM2021-06-04T22:29:53+5:302021-06-04T22:29:53+5:30

Water level in some parts of Kaziranga filled due to rise in water level of Brahmaputra river | ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर बढ़ने से काजीरंगा के कुछ हिस्सों में पानी भरा

ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर बढ़ने से काजीरंगा के कुछ हिस्सों में पानी भरा

नगांव, चार जून असम में ब्रह्मपुत्र और इसकी सहायक नदियों का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है, जिससे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के विभिन्न हिस्सों में पानी भर गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

हालांकि अभी तक किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के जंगली जानवर राष्ट्रीय राजमार्ग 37 को पार कर ऊंचाई वाले मैदानी इलाकों में घूमते दिख रहे हैं।

नगांव जिले के कालियाबोर उप संभागीय प्रशासन ने जानवरों को तेज रफ्तार वाहनों की टक्कर से बचाने के लिये शुक्रवार को अमगुड़ी से लेकर बागोरी तक सीआरपीसी की धारा 144 (1) के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इसमें यहां से गुजर रहा राजमार्ग का हिस्सा भी शामिल है।

निषेधाज्ञा के अनुसार वाहनों की रफ्तार 40 किलोमीटर प्रतिघंटे से अधिक नहीं होनी चाहिये। साथ ही पांच या उससे अधिक लोगों के जमा होने पर भी पाबंदी रहेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Water level in some parts of Kaziranga filled due to rise in water level of Brahmaputra river

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे