हेलीकॉप्टर घोटाला: बिचौलिए कार्लो गेरोसा के प्रत्यर्पण से इटली ने किया इनकार

By पल्लवी कुमारी | Published: June 22, 2018 09:02 PM2018-06-22T21:02:40+5:302018-06-22T21:02:40+5:30

यूरोपीय बिचौलिया कार्लो गेरोसा के भारत में प्रत्यर्पण से साफ तौर पर इनकार कर दिया। यह मामला सीबीआई ने साल 2017  नवंबर के पहले सप्ताह में इटली को गेरोसा के प्रत्यर्पण के संबंध में निवेदन भेजा था।

VVIP chopper scam case: Italy refuses to extradite middleman carlo gerosa | हेलीकॉप्टर घोटाला: बिचौलिए कार्लो गेरोसा के प्रत्यर्पण से इटली ने किया इनकार

हेलीकॉप्टर घोटाला: बिचौलिए कार्लो गेरोसा के प्रत्यर्पण से इटली ने किया इनकार

नई दिल्ली, 22 जून:  यूपीए सरकार में 3727 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर अगुस्टा वेस्टलैंड घोटाले में जांच एजेंसियों को बड़ा झटका लगा है। शुक्रवार ( 22 जून ) को इस मुद्दे पर यूरोपीय बिचौलिया कार्लो गेरोसा के भारत में प्रत्यर्पण से साफ तौर पर इनकार कर दिया। यह मामला सीबीआई ने साल 2017  नवंबर के पहले सप्ताह में इटली को गेरोसा के प्रत्यर्पण के संबंध में निवेदन भेजा था।

सीबीआई ने किए इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस के बाद ही गेरोसा 2017 में इटली में गिरफ्तार किया था। गेरोसा के प्रत्यर्पण के खबर की सीबीआई के अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वह विदेश मंत्रालय के हवाले से इस मामले को इटली के समक्ष लाएंगे। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले का खुलासा करने के लिए बहुत जरूरी है कि गेरोसा को भारत लाया जाए। 

कांग्रेस के बोल, नोटबंदी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला, इसकी निष्पक्ष जांच हो

गौरतलब है कि भारतीय नेताओं, रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठों, एयरफोर्स के अधिकारियों के अलावा पूर्व एयर चीफ एसपी त्यागी व उनके परिवार को कथित तौर पर रिश्वत खिलाने के पूरे मामले में गेरोसा नाम के बिचौलिया ने काफी अहम भूमिका निभाई है। आरोप था कि  इटली की फर्म अगुस्टा वेस्टलैंड को 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों का सौदा दिलाने के लिए बड़े पैमाने पर रिश्वतखोरी की गई थी। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: VVIP chopper scam case: Italy refuses to extradite middleman carlo gerosa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :CBIसीबीई