कृषि कानूनों को लेकर ग्रामीणों ने किया ‘जगमग योजना’ का विरोध

By भाषा | Published: March 4, 2021 10:32 PM2021-03-04T22:32:56+5:302021-03-04T22:32:56+5:30

Villagers oppose 'Jagam Yojana' over agricultural laws | कृषि कानूनों को लेकर ग्रामीणों ने किया ‘जगमग योजना’ का विरोध

कृषि कानूनों को लेकर ग्रामीणों ने किया ‘जगमग योजना’ का विरोध

जींद, चार मार्च हरियाणा में जींद के सिल्लाखेड़ी गांव के ग्रामीणों ने केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों को लेकर बृहस्पतिवार को गांव में ‘जगमग योजना’ के तहत लाइन बिछाने और पोल लगाने गई बिजली निगम की टीम का विरोध किया।

ग्रामीणों का कहना था, ‘‘जब तक सरकार तीनों काले कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक हम सरकार का कोई भी कार्य गांव में नहीं होने देंगे।’’

मामले की सूचना निगम के आलाधिकारियों को दी गई। सूचना पाकर निगम के एसडीओ विनीत कुमार मौके पर पहुंचे।

एसडीओ विनीत कुमार ने बताया कि ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया गया लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं है। उन्होंने बताया कि खंभे निगम द्वारा एक माह पहले ही पूरे गांव में लगवा दिए थे लेकिन बिजली लाइन बिछाने के कार्य को दूसरा दिन ही हुआ था।

उन्होंने बताया कि किसानों ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में लाइन बिछाने की प्रक्रिया को बीच में ही रुकवा दिया है। उन्होंने बताया कि पूरा मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में ला दिया गया है और उच्च अधिकारियों के आदेश अनुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Villagers oppose 'Jagam Yojana' over agricultural laws

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे