पंजाबी सिंगर शुभ पर लंदन कॉन्सर्ट के दौरान इंदिरा गांधी के हत्यारों का महिमामंडन करने वाली हुडी का प्रचार करने का आरोप

By रुस्तम राणा | Published: October 31, 2023 02:16 PM2023-10-31T14:16:00+5:302023-10-31T14:16:00+5:30

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने शुभ पर लंदन में अपने हालिया संगीत कार्यक्रम में पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का मजाक उड़ाने और जश्न मनाने वाले चित्रों के साथ हुडी दिखाने का आरोप लगाया

Video: Did Controversial Singer Shubh Promote Hoodie Mocking Indira Gandhi’s Assassination During London Concert? | पंजाबी सिंगर शुभ पर लंदन कॉन्सर्ट के दौरान इंदिरा गांधी के हत्यारों का महिमामंडन करने वाली हुडी का प्रचार करने का आरोप

पंजाबी सिंगर शुभ पर लंदन कॉन्सर्ट के दौरान इंदिरा गांधी के हत्यारों का महिमामंडन करने वाली हुडी का प्रचार करने का आरोप

Highlightsवीडियो के वायरल होने के बाद गायक को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ाअभिनेत्री कंगना रनौत ने शुभ की निंदा करते हुए एक ट्वीट दोबारा साझा कियाकथित तौर पर, यह वीडियो शुभ के रविवार रात के कॉन्सर्ट का है जो लंदन में आयोजित किया गया था

लंदन:पंजाबी-कनाडाई गायक और रैपर शुभनीत सिंह, जिन्हें शुभ के नाम से जाना जाता है, एक बार फिर सुर्खियों में आ गए, जब नेटिजन्स ने उन पर लंदन में अपने हालिया संगीत कार्यक्रम में पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का मजाक उड़ाने और जश्न मनाने वाले चित्रों के साथ हुडी दिखाने का आरोप लगाया। शेर-ए-पंजाब यूके नामक खालिस्तान समर्थक हैंडल द्वारा एक वीडियो ऑनलाइन साझा किया गया था, जिसे भारत में रोक दिया गया है।

उन्होंने वीडियो को कैप्शन दिया, "पंजाबी कलाकार शुभ ने एक चित्रण की हुडी पकड़ रखी है जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (उर्फ मैमुना बेगम) को शहीद भाई सतवंत सिंह और शहीद भाई बेअंत सिंह द्वारा स्वागत करते हुए दिखाया गया है #NeverForget84।" कथित तौर पर, यह वीडियो शुभ के रविवार रात के कॉन्सर्ट का है जो लंदन में आयोजित किया गया था।
    

वीडियो के वायरल होने के बाद गायक को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। हालाँकि, यह चित्रण स्पष्ट रूप से खालिस्तानी समर्थक हुडी के समान था। हुडी बनाने वाले अकाल क्लॉथिंग नाम के लेबल ने भी अपने उत्पादों को गलत तरीके से प्रचारित करने के लिए शुभ का वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किया।

अभिनेत्री कंगना रनौत ने शुभ की निंदा करते हुए एक ट्वीट दोबारा साझा किया और इंदिरा गांधी की हत्या को "एक वृद्ध महिला की कायरतापूर्ण हत्या" कहा। उन्होंने शुभ की आलोचना की और लिखा कि उन्हें एक बुजुर्ग महिला "जो निहत्थी और अनजान थी" पर हमले का महिमामंडन करने के लिए शर्मिंदा होना चाहिए।

शुभ पिछले कुछ महीनों से विवादों के केंद्र में हैं। यह सब तब शुरू हुआ जब कनाडा ने भारत पर ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया और दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध खराब हो गए।

विवाद के बीच, शुभ पर खालिस्तानी अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया गया और इन सबके बीच, उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भारत का एक विकृत नक्शा भी साझा किया। उनके इस कदम के बाद कड़ी प्रतिक्रिया हुई और यहां तक कि 23-25 सितंबर को मुंबई में होने वाला उनका संगीत कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया।

Web Title: Video: Did Controversial Singer Shubh Promote Hoodie Mocking Indira Gandhi’s Assassination During London Concert?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे