उत्तराखंड को देश की सांस्कृतिक, आध्यात्मिक राजधानी बनाया जाएगा: धामी

By भाषा | Published: September 11, 2021 08:56 PM2021-09-11T20:56:45+5:302021-09-11T20:56:45+5:30

Uttarakhand will be made cultural, spiritual capital of the country: Dhami | उत्तराखंड को देश की सांस्कृतिक, आध्यात्मिक राजधानी बनाया जाएगा: धामी

उत्तराखंड को देश की सांस्कृतिक, आध्यात्मिक राजधानी बनाया जाएगा: धामी

देहरादून, 11 सितंबर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को कहा कि राज्य को देश की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक राजधानी बनाया जाएगा।

टिहरी जिला मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में इस बाबत घोषणा करते हुए धामी ने कहा कि राज्य सरकार उत्तराखंड को नंबर एक राज्य बनाने के लिए 10 साल के रोडमैप पर काम कर रही है।

उन्होंने करीब 51 करोड़ रुपये की लागत वाली 12 परियोजनाओं की आधारशिला रखी और करीब 112 करोड़ रुपये लागत की 37 परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

धामी ने टिहरी यूथ क्लब का भी उद्घाटन किया और हिलन्स तुलसी चाय नामक एक स्थानीय उत्पाद को जारी किया।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के लाभार्थियों को इस अवसर पर चेक बांटे। धामी ने कहा कि टिहरी के लोग सौभाग्यशाली हैं क्योंकि इस स्थान पर पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि टिहरी को अति आधुनिक शहर बनाने के लिए विश्वस्तरीय परामर्शदाताओं की सेवाएं ली जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उत्तराखंड के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगातार दिशानिर्देश प्राप्त कर रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Uttarakhand will be made cultural, spiritual capital of the country: Dhami

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे