उत्तर प्रदेश: पंचायत चुनाव के चलते बलिया में 60 हजार लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई

By भाषा | Published: April 22, 2021 11:10 AM2021-04-22T11:10:20+5:302021-04-22T11:10:20+5:30

Uttar Pradesh: Preventive action against 60 thousand people in Ballia due to Panchayat elections | उत्तर प्रदेश: पंचायत चुनाव के चलते बलिया में 60 हजार लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई

उत्तर प्रदेश: पंचायत चुनाव के चलते बलिया में 60 हजार लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई

बलिया (उत्तर प्रदेश), 22 अप्रैल बलिया जिले में पुलिस ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को लेकर 60 हजार लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की है।

पुलिस की कार्रवाई पर उपस्थित होकर मुचलका नहीं भरने वाले 5,200 लोगों के विरुद्ध उप जिलाधिकारी न्यायालय ने वारंट का आदेश जारी किया है जिसमें पुलिस ने 143 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विपिन ताडा ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया कि शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस ने 60 हजार लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की है। इन लोगों को उप जिलाधिकारी अदालत में उपस्थित होकर मुचलका भरना होगा कि वह चुनाव में शांति व्यवस्था को भंग नहीं करेंगे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई के परिप्रेक्ष्य में 5,200 लोग अदालत में हाजिर नहीं हुए हैं। उप जिलाधिकारी अदालत ने मुचलका न भरने वाले इन सभी लोगों के विरुद्ध वारंट का आदेश जारी किया है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए बुधवार को 143 अपराधियों की गिरफ्तारी की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Uttar Pradesh: Preventive action against 60 thousand people in Ballia due to Panchayat elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे