यूपी: सड़क दुर्घटना में बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह समेत चार की मौत

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: February 21, 2018 07:27 AM2018-02-21T07:27:25+5:302018-02-21T08:49:37+5:30

MLA Lokendra Singh Accident Highlights: लोकेंद्र सिंह बिजनौर के नूरपुर विधान सभा सीट से बीजेपी के विधायक थे। लोकेंद्र साल 2012 में भी इसी सीट से विधायक रहे थे।

Uttar Pradesh: BJP MLA from Bijnor's Noorpur Lokendra Singh death in road accident | यूपी: सड़क दुर्घटना में बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह समेत चार की मौत

यूपी: सड़क दुर्घटना में बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह समेत चार की मौत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर नूरपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक लोकेंद्र सिंह एवं तीन अन्य बुधवार (21 फ़रवरी) को सड़क दुर्घटना में मौके पर ही मौत हो गयी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मृतकों में बीजेपी विधायक के अलावा उनके दो अंगरक्षक और एक ट्रक ड्राइवर शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार सीतापुर के करीब विधायक की गाड़ी की ट्रक से सीधी टक्कर हो गयी। लोकेंद्र सिंह बिजनौर के नूरपुर विधान सभा सीट से साल 2012 में भी विधायक रहे थे।  

लोकेंद्र सिंह का जन्म 15 दिसंबर 1976 को बिजनौर में हुआ था। उन्होंने बरेली के एमजेपी रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय से पढ़ाई की थी। लोकेंद्र सिंह अपने पीछे पत्नी अवनीश सिंह और दो बेटे छोड़ गये हैं। चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के अनुसार लोकेंद्र सिंह का पेशा खेती था। उनके पिता महेंद्र चंद्र भी किसान थे। 

साल 2012 में लोकेंद्र सिंह ने बीजेपी के टिकट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को हराकर नूरपुर विधान सभा सीट जीती थी। अगस्त 2017 में लोकेंद्र सिंह तब चर्चा में आए थे जब उनके और उनके भाई के खिलाफ एक किसान के उत्पीड़न का आरोप लगा था। लोकेंद्र सिंह के भाई समाजवादी पार्टी के विधायक रह चुके हैं। किसान की उत्पीड़न की वजह से मौत हो गई थी।

Web Title: Uttar Pradesh: BJP MLA from Bijnor's Noorpur Lokendra Singh death in road accident

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे