शहरी विकास विभाग ने लातूर नगर निगम में कई क्षेत्रों को शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

By भाषा | Published: October 18, 2021 08:18 PM2021-10-18T20:18:19+5:302021-10-18T20:18:19+5:30

Urban Development Department approves proposal to include several areas in Latur Municipal Corporation | शहरी विकास विभाग ने लातूर नगर निगम में कई क्षेत्रों को शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

शहरी विकास विभाग ने लातूर नगर निगम में कई क्षेत्रों को शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

लातूर, 18 अक्टूबर महाराष्ट्र के शहरी विकास विभाग ने लातूर नगर निगम के क्षेत्राधिकार में कुछ और क्षेत्रों को शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

एक अधिकारी ने बताया कि शहरी विकास विभाग ने 13 अक्टूबर को एक अधिसूचना जारी कर लोगों एवं अन्य संबंधित पक्ष से इस कदम पर आपत्ति, यदि कोई हो तो, 30 दिनों के अंदर दर्ज कराने को कहा है ।

उन्होंने कहा कि प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद उत्तर में रायवादी, नंदगांव, कसारगांव एवं हनमंतवादी गांव, पूर्व में कोलपा, सरोला, सिंकदरपुर और बभलगांव , दक्षिण में काव्हा एवं पश्चिम में खोपेगांव, पेठ, पंखारसांगवी लातूर नगर निगम क्षेत्र का हिस्सा होंगे।

अधिकारी ने बताया कि अभिभावक मंत्री अमित देशमुख ने इस प्रस्ताव को मंजूर करवाने के लिए काम किया क्योंकि इन क्षेत्रों में निगम का शासन नहीं होने से वहां के निवासियों के लिए मूलभूत सुविधाओं का निर्माण नहीं हो पा रहा था एवं इससे अवैध निर्माण को बढ़ावा मिल रहा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Urban Development Department approves proposal to include several areas in Latur Municipal Corporation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे