UP RO-ARO exam cancelled: सिपाही भर्ती के बाद आरओ-एआरओ की प्रारंभिक परीक्षा रद्द, सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा-दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे, जो नजीर बनेगी

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 2, 2024 06:43 PM2024-03-02T18:43:16+5:302024-03-02T18:49:16+5:30

UP RO-ARO exam cancelled: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2023 को निरस्त किया गया है।

UP RO-ARO exam cancelled Uttar Pradesh Public service commission Feb 11 cancelled allegations paper leak protest aspirants demanding re-exam | UP RO-ARO exam cancelled: सिपाही भर्ती के बाद आरओ-एआरओ की प्रारंभिक परीक्षा रद्द, सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा-दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे, जो नजीर बनेगी

file photo

Highlightsयुवाओं के दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे, जो नजीर बनेगी।आगामी 06 माह में इसे पुनः कराने के आदेश दिए हैं। सिपाही भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को हुआ था।

UP RO-ARO exam cancelled: उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रश्न पत्र लीक होने की खबरों के मद्देनजर 11 फरवरी को आयोजित समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) की प्रारंभिक परीक्षा रद्द कर दी गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह में इसे पुनः कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। युवाओं के दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे, जो नजीर बनेगी। सिपाही भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को हुआ था।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा शनिवार को निरस्‍त कर दी गयी। एक आधिकारिक बयान में शनिवार को यह जानकारी दी गयी।

हाल ही में प्रदेश सरकार ने उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा भी निरस्‍त कर छह महीने के भीतर फिर से कराने का निर्देश दिया था। बयान के मुताबिक, परीक्षा में पारदर्शिता बरकरार रखने के लिए मुख्यमंत्री ने बड़ा निर्णय लेते हुए समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा निरस्त की।

युवाओं के हित में मुख्यमंत्री योगी ने आगामी छह महीनों के भीतर फिर से परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया है। बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा की शनिवार को समीक्षा की।

प्रश्न पत्र के कतिपय प्रश्नों के कथित तौर पर सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने की शिकायतें प्राप्त होने के बाद दोनों सत्रों की परीक्षाओं को निरस्त करने और आगामी छह माह के भीतर फिर से परीक्षा कराने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने उप्र पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) को इस प्रकार के आपराधिक कृत्य में सम्मिलित व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

Web Title: UP RO-ARO exam cancelled Uttar Pradesh Public service commission Feb 11 cancelled allegations paper leak protest aspirants demanding re-exam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे